Redmi Note 6 Pro, Honor 8X, Nokia 6.1 Plus और Realme U1, जानें कौन सा फोन है आपके लिए बेहतर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Redmi Note 6 Pro, Honor 8X, Nokia 6.1 Plus और Realme U1, जानें कौन सा फोन है आपके लिए बेहतर

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारत में लगातार नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. इन स्मार्टफोन्स के दाम की बात करें तो वह काफी किफायती है और इसमें शानदार फीचर्स के साथ धांसू कैमरा क्वालिटी है. ऐसे में फ़िनलैंड की नोकिया और दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैसमंग जैसी कंपनियां भी मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए किफायती कीमत में शानदार फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. लेकिन चाईनीज कंपनियों के फोन को टक्कर देने के लिए इन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

आज हम आपको हाल ही में लॉन्च हुए शियोमी के रेडमी नोट 6 प्रो (Redmi Note 6 Pro), ऑनर 8 एक्स (Honor 8X), नोकिया 6.1 प्लस (Nokia 6.1 Plus) और रियलमी यू1 (Realme U1) के बारे में बताते हैं जिसके फीचर्स और कीमत के बारे में जानकर आप अपने लिए बेहतर फोन का चुनाव कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सेल्फी शौकीन के लिए लॉन्च हुआ Honor का यह शानदार स्मार्टफोन, बेहद कम है कीमत 

Realme U1: रियलमी (Realme) ने हाल ही में अपने पहले यू (U) सीरीज के स्मार्टफोन Realme U1 को भारत में लॉन्च किया है. इसमें 3GB रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत 11,999 रुपये और 4GB वाले रैम की कीमत 14,999 रुपये है. इतनी कम कीमत में आपको इस फोन के बैक में 13MP का डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, इसमें लगे कैमरे की सबसे खास बात ये है कि आप इसमें स्लो-मो में फोटो क्लिक कर पाएंगे. इसके अलावा इसमें Bokeh इफेक्ट भी है. कंपनी ने सेल्फी के बढ़ते क्रेज को ध्यान में रखते हुए Realme U1 को 25MP के फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च किया है. इस तरह आपको इतनी कम कीमत में इस तरह का कैमरा मिलना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें: 25 करोड़ मोबाइल यूजर्स के SIM नहीं होंगे बंद, इसलिए कंपनियों ने बदला फैसला

Xiaomi Redmi Note 6 Pro: वैसे अगर आप 15,000 रुपये से कम कीमत में स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह फोन आपके लिए बेस्ट होगा क्योंकि इस स्मार्टफोन की कीमत 13,999 रुपये से शुरू होकर 15,999 रुपये तक जाती है. अगर इसके खासियत की बात करें तो इसमें 12MP+ 5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप है. इसके अलावा इसमें 20MP का फ्रंट कैमरा है, जो इतने कम कीमत में किसी दूसरे कंपनी के स्मार्टफोन में मिलना मुश्किल है. वहीं अगर इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.3-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले है, जो आपके वीडियो देखने के एक्सपीरियंस को और भी शानदार बना देता है. इतना ही नहीं फोन फास्ट काम करे इसके लिए इसमें ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 636 का प्रोसेसर दिया गया है. इस फोन में पावर देने के लिए 4,000 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 3GB RAM+32GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB RAM+64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: Jio यूजर्स को रोजाना मिल रहा फ्री में 2GB एक्स्ट्रा डेटा, ऐसे उठायें लाभ

Honor 8X: बेहद कम समय में भारतीय स्मार्टफोन के बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाने वाली कंपनी हुवावे का सबब्रांड ऑनर (Honor) लगातार नए फोन लॉन्च कर रही है. कंपनी ने हाल ही में अपना नए स्मार्टफोन Honor 8X को 16,000 रुपये के शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है. इसमें 20MP +2MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप है. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा है, बता दें की इस फोन में लगे रियर और फ्रंट कैमरे की क्वालिटी बेहद शानदार है. आप चाहें तो फ्रंट कैमरे से भी बोकेह इफेक्ट के साथ फोटो क्लिक कर सकते हैं. हालांकि फ्रंट कैमरे में बोकेह इफेक्ट उतना अच्छा नहीं है जितना रियर का है. इस फोन का स्क्रीन 6.5-इंच का है जो फुल HD+ डिस्प्ले के साथ आती है. इसके अलावा इसमें Octa-core HiSilicon Kirin 710 प्रोसेसर है. फोन को पावर देने के लिए 3,750mAh की बैटरी दी गई है.

ये भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी न ओपन करें ये मैसेज, हैक हो सकता है आपका फोन

Nokia 6.1 Plus: एक समय ऐसा था जब नोकिया के फोन केवल उसके नाम पर ही बिक जाया करते थे, लेकिन एक आज का ऐसा दौर है जब यह कंपनी स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पहचान बनाने के लिए फिर से हाथ पैर मार रही है और चाईनीज कंपनियों को टक्कर देने के लिए नए-नए फोन लॉन्च कर रही है. ऐसे में कंपनी ने अभी हाल ही में अपना नए स्मार्टफोन Nokia 6.1 Plus को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 15,999 रुपये है. अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर क्यों ये कंपनी स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पकड़ बनाने में नाकामयाब हो रही है. बता दें कि चीनी कंपनियां इसी कीमत में शानदार कैमरा क्वालिटी दे रही हैं लेकिन इस फोन में आपको सिर्फ 16MP+ 5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16MP कैमरा है. इसका स्क्रीन भी ऊपर के बताये गये दोनों चाईनीज फोन से कम यानी 5.8-इंच ही है. यह फोन Qualcomm Snapdragon 636 प्रोसेसर पर काम करता है.