दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ का जुर्माना, अधिकारियों की सैलरी से होगी वसूली - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ का जुर्माना, अधिकारियों की सैलरी से होगी वसूली

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ का जुर्माना, अधिकारियों की सैलरी से होगी वसूली
arvind keriwal
News18Hindi
Updated: December 3, 2018, 12:42 PM IST
प्रदूषण से निपटने में नाकाम रहने पर एक बार फिर एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल) ने दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. कोर्ट ने कहा कि 25 करोड रुपए की ये रकम सरकारी खजाने से नहीं बल्कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों की सैलरी और प्रदूषण फैलाने वाले लोगों से वसूली जाएगी.

एनजीटी ने आगे कहा कि अगर दिल्ली सरकार यह राशि भुगतान करने में नाकामयाब रहती है तो उससे हर महीने 10 करोड रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा. प्रदूषण से जुड़े हुए तकरीबन आधा दर्जन याचिकाओं पर सोमवार को एनजीटी सुनवाई कर रहा था. जिसमें यह भी सामने आया कि एनजीटी के पिछले आदेशों का पालन नहीं किया गया.

इसमें एक मामला अक्टूबर में  रोहिणी  के आवासीय इलाके से जुड़ा हुआ था जिसमें 200 से ऊपर कार वर्कशॉप को बंद करने के आदेश दिए गए. इसके चलते उस इलाके में अक्सर ट्रैफिक जाम की समस्या और प्रदूषण का स्तर बढ़ा रहता था. यह सभी कार वर्कशॉप अवैध रूप से इलाके में चल रही थीं.

और भी देखें

Updated: December 01, 2018 04:57 PM ISTVIDEO: नालागढ़ के इस कॉलोनी में रहने वाले लोग नारकीय जिंदगी जीने को मजबूर