एक बच्चे ने 48 साल के लिए iPhone किया LOCK - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

एक बच्चे ने 48 साल के लिए iPhone किया LOCK

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
अगर आप भी iPhone यूज़र हैं और अपना फ़ोन बच्चों के पास बेफ़िक्र होकर छोड़ जाते हैं, तो ये ख़ास ख़बर आपके लिए है। बेहद अजीबोगरीब किस्सा चीन के शंघाई का है, जहां एक 2 साल के बच्चे ने बार-बार ग़लत पासवर्ड एंटर कर अपनी मां का iPhone 25 मिलियन मिनट, यानि पूरे 48 साल के लिए लॉक कर दिया। यहां अगर ग़लत पासवर्ड डालने से 30 सेकेंड के लिए भी फ़ोन लॉक हो जाए, तो मन में अजीब सी बेचैनी होने लगती है। ऐसे वक़्त में इस महिला पर क्या गुज़र रही होगी, ये तो सिर्फ़ वो ही समझ सकती है।
बताया जा रहा है कि महिला अकसर फ़ोन बेटे के पास छोड़ कर चली जाती थी, ताकि फ़ोन में वीडियो गेम खेल कर उसका मन लगा रहे। एक दिन जब वो घर वापस लौटी, तो उसने देखा कि उसके बेटे ने फ़ोन में कई बार ग़लत पासवर्ड डाला हुआ था, जिस वजह से उसका फ़ोन लॉक हो गया। वहीं जब महिला लॉक फ़ोन को रिपेयर कराने के लिए टेक्निशियन के पास गई, तो पता चला कि ये पहला ऐसा मामला नहीं है। इससे पहले भी एक iPhone ग़लत पासवर्ड डालने की वजह से 80 साल के लिए लॉक हो गया था।
दरअसल, iPhone और iPad का सिक्योरिटी सिस्टम काफ़ी सख़्त है। इसी वजह से इसमें आप जितनी बार ग़लत पासवर्ड डालेंगे, उसके लॉक होने की सीमा बढ़ती चली जाएगी। पहली बार में ये सिर्फ़ 30 सेकंड के लिए लॉक होगा और जैसे-जैसे इसमें आप आगे ग़लत पासवर्ड एंटर करेंगे, वैसे-वैसे उसकी अवधि भी बढ़ती जाएगी। इसीलिए कहते हैं कि iPhone हो या Android छोटे बच्चों को फ़ोन से दूर रखना ही सही है। अगर आप नहीं चाहते कि आपके फ़ोन के साथ कुछ ऐसा हो तो, ज़रा संभल के।