इन 5 ऐप्स की मदद से बिना रुके अंग्रेजी बोलने लगेंगे आप - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इन 5 ऐप्स की मदद से बिना रुके अंग्रेजी बोलने लगेंगे आप

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
इन 5 ऐप्स की मदद से बिना रुके अंग्रेजी बोलने लगेंगे आप
अगर आप भी उनमें से हैं जो अंग्रेजी नहीं बोल पाते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इन ऐप्स की मदद से आप आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं.
News18Hindi
Updated: December 2, 2018, 3:56 PM IST
आजकल शायद ही ऐसा कोई काम हो जो बिना अंग्रेजी के हो जाए. अंग्रेजी हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. लेकिन हम में से कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अंग्रेजी नहीं बोल पाते जिसके कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी उनमें से हैं जो अंग्रेजी नहीं बोल पाते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपके लिए कुछ ऐसे ऐप्स लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं. ये ऐप्स एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध हैं. जानें कौन सी हैं वह ऐप्स.

Hello English: यह ऐप बिना इंटरनेट के भी चलती है. इसमें आप 23 अलग-अलग भाषाओं में अंग्रेजी सीख सकते हैं. अंग्रेजी सीखने के लिए यह बेस्ट ऐप है. इसमें हर लेवल के लोगों के लिए छोटे-छोटे चैप्टर्स दिए गए हैं. इसमें आप गेम के जरिए भी अंग्रेजी सीख सकते हैं.

Memrise: यह ऐप आपको अंग्रेजी सिखाने के लिए क्रिएटिव तरीको का प्रयोग करता है. यह रोज आपको अंग्रेजी का एक शब्द याद कराएगा. इसे आप ऑफलाइन मोड में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अंग्रेजी के शब्दों का सही उच्चारण सीखने के लिए यह सबसे बढ़िया ऐप है.

अंग्रेजी सीखने की है ख्वाहिश तो ध्यान रखें ये चार बातें

Learn Languages busuu: अगर आप अच्छी अंग्रेजी बोलना चाहते हैं तो यह ऐप सबसे बढ़िया है. इसमें बिगिनर से लेकर एडवांस लेवल के लिए लेसन दिए गए हैं जिसके जरिए आप अपनी राइटिंग और स्पोकेन दोनों ही भाषा को सुधार सकते हैं. अपनी भाषा को और मजबूत करने के लिए आप इसमें अंग्रेजी बोलने वाले लोगों से भी बात कर सकते हैं.

Duolingo: आजकल के समय में अंग्रेजी सीखने के लिए यह सबसे बेस्ट ऐप है. इससे आप आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं. इस ऐप पर आपको बस 20 मिनट का समय देना होगा. इसमें आप रोज 7 नए शब्द सीखते हैं. इस ऐप में दिए गए लेसन यूजर्स के लर्निंग स्टाइल को अडॉप्ट कर लेते हैं. इसमें सभी लेवल के यूजर्स अंग्रेजी सीख सकते हैं.

सिर्फ 23 मिनट में याद हो जाएंगे इंग्लिश के 70 शब्द, देखें यह वीडियो

Babbel Learn Languages: यह ऐप अंग्रेजी सीखने वालों को बेसिक कन्वर्सेशनल स्किल्स के बारे में बताता है. इस ऐप का फोकस लोगों की वोकैबलरी को सही करना के है. यह यूजर्स को फ्रेजेज के जरिए अंग्रेजी सीखने में मदद करती है. यह ऐप 4 अलग-अलग तरीकों जैसे साउंड रिकोगनिशन, पिक्चर रिकोगनिशन, स्पेलिंग और फिल इन दी ब्लैंक्स के जरिए अंग्रेजी सीखने में मदद करता है.

अपने स्मार्टफोन के जरिए घर बैठे ऐसे सीखें अंग्रेजी

और भी देखें

Updated: December 02, 2018 03:44 PM ISTVIDEO: JioPhone में आप ऐसे चला सकते हैं WhatsApp