सटीक भविष्‍यवाणी करने वाले चुनावी बाजीगर का दावा- इस बार कांग्रेस का पलड़ा भारी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

सटीक भविष्‍यवाणी करने वाले चुनावी बाजीगर का दावा- इस बार कांग्रेस का पलड़ा भारी

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
पांच राज्यों के नतीज़ों की भविष्यवाणी तमाम एग्ज़िट पोल कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा बाज़ीगर भी है, जिसकी कोई भी चुनावी भविष्यवाणी अब तक ग़लत नहीं साबित हुई है. दुनिया इस बाज़ीगर को फलोदी के सट्टा बाज़ार के नाम से जानती है. इस सट्टा बाज़ार के पास पांचों विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर जानकारी है, जो पूरी गारंटी के साथ बताता है कि इस चुनाव में कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी. यही जानने NEWS18 फलोदी के एक सट्टेबाज के पास पहुंचा, जिसने राज्य में कांग्रेस की वापसी का दावा किया.

फलोदी के सट्टेबाजों की भविष्यवाणी के मुताबिक राजस्थान में इस बार सरकार रिपीट नहीं होगी. इतना ही नहीं फलोदी के ही एक और सट्टेबाज ने भी कांग्रेस के पक्ष में ही भविष्यवाणी की और कांग्रेस को 120-122 सीटें मिलने का अनुमान लगाया. वहीं बीजेपी को 56 से 58 सीटें दी गईं.

फलोदी के तीन सट्टेबाजों ने जो आंकड़े दिए, उनका औसत निकालें तो राजस्थान में कांग्रेस को 121 सीट मिलने की संभावना है, जबकि BJP को 61 सीट मिलने का अनुमान है. फलोदी के सट्टेबाज़ों का दावा है कि उनके आंकड़े कभी फेल नहीं होते. इसीलिए राजस्थान के आंकड़े बताने के बाद इन बाज़ीगरों ने दूसरे राज्यों के नतीजों के बारे में भी भविष्यवाणी की. जिसकी शुरुआत मध्य प्रदेश से हुई। बातचीत के दौरान फलोदी के सट्टेबाज़ों ने मध्य प्रदेश के जो आंकड़े बताए वो चौंकाने वाले थे.

सट्टाबाज़ार का दावा है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 119 से 121 सीट मिलने वाली है, जबकि बीजेपी को 95 से 97 सीट मिलने का अनुमान है, यानी सट्टाबाज़ार मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार की भविष्यवाणी कर रहा है. यानी सट्टा बाज़ार का दावा सही साबित हुआ तो राजस्थान और एमपी में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

दो राज्यों में बीजेपी के पिछड़ने के बाद छत्तीसगढ़ की तस्वीर थोड़ी बदली दिखाई दी. दो राज्यों में कांग्रेस के पक्ष में भविष्यवाणी के बाद सट्टा बाज़ार के तेवर थोड़े अलग नज़र आए. यहां पर सट्टा बाज़ार बीजेपी और कांग्रेस दोनों को 41 से 43 सीटें दे रहा है. सट्टाबाज़ार में दोनों का भाव बिल्कुल बराबर है. यानी सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों को बैसाखी की ज़रूरत पड़ेगी.

तेलंगाना के बारे में फलोदी के बाजार में एक छोटे से कमरे में बैठे एक सट्टेबाज ने पूरी गारंटी के साथ बताया कि तेलंगाना में इस बार TRS दोबारा सत्ता में वापसी करने वाली है. सट्टा बाज़ार की मानें तो तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी को जोरदार झटका लगने वाला है. इस बार तेलंगाना में टीआरएस 59 से 61 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है.

फलोदी के सट्टा बाज़ार की भविष्यवाणी के मुताबिक चुनाव नतीजों में बीजेपी को तगड़ा झटका लग सकता है. बीते कई चुनावों में लगातार हार झेल चुकी कांग्रेस के लिए ये भविष्यवाणी जीवनदान की तरह है. हालांकि 11 तारीख को जब नतीजे आएंगे तो ये आंकड़े बदल भी सकते हैं.