इस समुद्र में चाहकर भी नहीं डूब सकता कोई... - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इस समुद्र में चाहकर भी नहीं डूब सकता कोई...

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
समुद्र पानी का सबसे विशाल स्त्रोत होता हैं, जो कि बहुत गहरा और बड़ा होता हैं। जहां तक नजर जाये वहाँ पानी ही दिखाई देता हैं। समुद्र एक ऐसी जगह है जिसमें तैराकी करने से पहले बहुत अच्छे तैराक भी एक बार जरूर सोचते हैं और सामान्य व्यक्ति तो डूब जाने के डर से बिना लाइफ जैकेट के जाने की सोचता भी नहीं। क्योंकि समुद्र की गहरे के चलते डूबने का डर हमेशा बना रहता हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक ऐसा समुद्र भी हैं जहां आप बिना लाइफ जैकेट के भी बिना डर के तैर सकते हैं। क्योंकि इस समुद्र में आप चाहकर भी नहीं डूब सकते। इसे पूरी दुनीया में डेड सी के नाम से जाना जाता हैं। तो चलिए आइये जानते हैं इस समुद्र के बारे में।
यह समुद्र डेड सी के नाम से दुनियाभर में काफी मशहूर है। डेड सी जॉर्डन और इजरायल के बीच में है। इस समुद्र को साल्ट सी भी कहा जाता है। इस समुद्र के आसपास कोई जिंदगी नहीं है। समुद्र का पानी काफी खारा होता है। इसमें नमक की मात्रा अधिक होती है, जिसके कारण कोई भी पौधा या जीव नहीं है। इस समुद्र को दुनिया की सबसे गहरी खारे पानी की झील भी कहते है। समुद्र के पानी में काफी मात्रा में मिनरल पाया जाता है जिसके कारण यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद है।
इसे साल्ट सी भी कहा जाता है। इसका पानी काफी खारा है और बाकि समुद्र के मुकाबले इसमें नमक की मात्रा काफी अधिक है। नमक का इतनी मात्रा में होने के कारण यहां कोई जीव या पौधा नहीं है। इसे दुनिया की सबसे गहरी खारे पानी की झील भी कहते हैं। सेहत के लिहाज से डेड सी का काफी महत्तव है। इसके पानी में मिनरल काफी होता है वहीं पोलेन और बाकि खनिज कम होते हैं। कहते हैं कि इस समुद्र में नहाने से कई त्वचा संबंधी रोग खत्म हो जाते हैं।जहां तैरने की बात हो तो इसका कारण भी समुद्र का खारा पानी ही है। पानी में नमक ज्यादा होने के कारण यहां उछाल भी काफी रहता है जिससे कोई डूबता नहीं है।