गुजरात दंगा मामला: जाकिया जाफरी की याचिका जनवरी तक के लिए टली - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

गुजरात दंगा मामला: जाकिया जाफरी की याचिका जनवरी तक के लिए टली

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
गुजरात दंगा मामला: जाकिया जाफरी की याचिका जनवरी तक के लिए टली
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: December 3, 2018, 11:59 AM IST
2002 गुजरात दंगों के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली क्लीनचिट को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने मामले को जनवरी 2019 तक के लिए टाल दिया है. मामले की सुनवाई के दौरान जाकिया जाफरी ने कहा कि उन्‍हें अभी दस्‍तावेज इकट्ठा करने के लिए और समय चाहिए, जिस पर कोर्ट ने तारीख आगे बढ़ा दी.

बीते साल गुजरात हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त एसआईटी की जांच रिपोर्ट में प्रधानमंत्री मोदी समेत 59 अन्य लोगों को क्लीन चिट दिए जाने के फैसले को जारी रखते हुए साल 2002 में हुए गुलबर्ग सोसाइटी मामले में जाकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी थी. गुजरात हाईकोर्ट ने जाकिया को आगे की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करने का निर्देश भी दिया था.

जाकिया ने बीते साल पांच अक्टूबर को गुजरात हाईकोर्ट के इस फैसले को खारिज करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी. इस मालमे में 26 नवंबर को एक सुनवाई हुई थी. इससे पहले की तारीख पर सुनवाई के दौरान जाकिया के वकील ने कहा था कि इस याचिका पर नोटिस जारी करने की आवश्यकता है क्योंकि यह 27 फरवरी 2002 और मई 2002 के दौरान हुई कथित बड़ी साजिश के पहलू से संबंधित है. गोधरा में 27 फरवरी को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में कार सेवकों के डिब्बे में हुए अग्निकांड की घटना के अगले दिन अहमदाबाद की गुलबर्ग सोसायटी में 28 फरवरी 2002 को उग्र भीड़ के हमले में पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित 68 व्यक्ति मारे गए थे.

यह भी पढ़ें: गुजरात दंगा: जाकिया जाफरी जो प्रधानमंत्री को मिली क्लीन चिट को चुनौती दे रही हैं

और भी देखें

Updated: November 29, 2018 03:55 PM ISTCBI Vs सरकार: सिब्बल बोले- CVC और EC के साथ भी हो सकता है आलोक वर्मा जैसा मामला