बेकार गया रोहित शर्मा का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में ली 1-0 की बढ़त - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बेकार गया रोहित शर्मा का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सिडनी वनडे में 34 रन से हरा दिया और इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. 289 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवरों में 9 विकेट पर 254 का स्कोर ही बना पाई और मैच हार गई. वैसे इस दौरान रोहित शर्मा ने 22वां वनडे शतक जड़ते हुए सबका दिल जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से 22 साल के रिचर्डसन ने 26 रन देकर 4 विकेट झटके और रंग में नजर आए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 4 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. इसके बाद रोहित शर्मा ने धोनी के साथ मिलकर शानदार पारी खेली और टीम इंडिया को मैच में अंत तक बनाए रखा.

रोहित और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 137 रन जोड़े और टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई. इस दौरान धोनी ने अपना अर्धशतक पूरा किया. साल 2018 में धोनी ने कोई अर्धशतक नहीं लगाया था लेकिन 2019 की शुरुआत उन्होंने अर्धशतक के साथ की है. लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद धोनी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिके नहीं रह सके और 51 रन बनाकर आउट हो गए.

धोनी के आउट होने के बाद रन रेट का दबाव टीम इंडिया पर बढ़ने लगा. इस दौरान रोहित शर्मा को दूसरे छोर से जरूरी सहयोग नहीं मिला और यही वजह रही कि कुछ बड़े शॉट खेलने के बाद वह लपके गए. उनके आउट होते ही सारी उम्मीदें बिखर गईं. रोहित 129 गेंदों में 133 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के लगाए.

वैसे इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने बहुत निराश किया. धवन (0), कोहली (3) और अंबाती रायुडू (0) सस्ते में आउट हो गए और यही वजह रही कि टीम इंडिया यह मैच हार गई.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उन्होंने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 288 का स्कोर बनाया. इस दौरान पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 73, शॉन मार्श ने 54, उस्मान ख्वाजा ने 59 और मार्कस स्टॉयनिस ने 47* रन बनाए. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके.

ये भी पढ़ें: रोहित ने लगाया 22वां वनडे शतक, साथ ही बना डाले कई रिकॉर्ड्स