हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC भर्ती 2019)- 1007 शिल्प प्रशिक्षक, ड्राफ्ट्समैन, प्रशिक्षक और विभिन्न रिक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि- 04 फरवरी 2019 - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC भर्ती 2019)- 1007 शिल्प प्रशिक्षक, ड्राफ्ट्समैन, प्रशिक्षक और विभिन्न रिक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि- 04 फरवरी 2019

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC भर्ती 2019) ने 1007 शिल्प प्रशिक्षक, ड्राफ्ट्समैन, प्रशिक्षक और विभिन्न रिक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आप यह HSSC भर्ती 2019 के इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं। योग्यता, आवेदन शुल्क, वेतन/सैलरी, आयु सीमा, नोटिफिकेशन और अन्य जानकारी नीचे दी गई हैं।

इस HSSC वैकेंसी से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

विज्ञापन संख्या: 05/2018

पोस्ट का नाम- शिल्प प्रशिक्षक, ड्राफ्ट्समैन, प्रशिक्षक और विभिन्न रिक्ति
रिक्तियों की संख्या- 1007 पद
वेतनमान – 16900 – 53500/

HSSC भर्ती 2019

शैक्षिक योग्यता – अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक, डिप्लोमा, B.E. / B.Tech

राष्ट्रीयता – भारतीय

आयु सीमा – (01.01.2019 को) 17 से 42 साल

नौकरी स्थान – हरियाणा

चयन प्रक्रिया – उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / साक्षात्कार पर आधारित होगा।

आवेदन शुल्क – भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और आईडीबीआई बैंक आदि की किसी भी शाखा में नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।

आवेदन कैसे करें – इस भर्ती में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.hssc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख – 05 जनवरी 2019
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 04 फरवरी 2019

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि – 05 फरवरी 2019

HSSC भर्ती 2019 की अधिसूचना

विस्तृत विज्ञापन लिंक – http://www.hssc.gov.in/writereaddata/Advertisements/.pdf
ऑनलाइन आवेदन करें – http://www.hssc.gov.in/index.htm

आधिकारिक वेबसाइट- http://www.hssc.gov.in/

महत्वपूर्ण निर्देश- ऑनलाइन आवेदन 05.01.2019 से 04.02.2019 तक 11.59 बजे तक भरा जा सकता है। इसके बाद वेबसाइट लिंक अक्षम हो जाएगा। उम्मीदवारों को सख्ती से सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना अग्रिम में ऑनलाइन आवेदन करें।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र में भरे गए सभी विवरणों की जाँच करें और अंतिम रूप से आवेदन जमा करने से पहले अपलोड किए गए प्रमाणपत्रों की शुद्धता सुनिश्चित करें, क्योंकि आयोग द्वारा किसी विशेष के परिवर्तन के लिए कोई अनुरोध नहीं किया जाएगा।

कोई ऑफ़लाइन आवेदन पत्र या डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र की प्रतिलिपि नहीं होगी आप यह जॉब्स अप्लाई करने से पहले इस HSSC वैकेंसी से जुड़ी अधिसूचना और विज्ञापन जरूर पढ़ लें।

सामान्य निर्देश:

  • ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने से पहले कृपया निर्देशों और प्रक्रियाओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय उम्मीदवार को सभी विवरण भरने चाहिए।
  • आवेदन करने के बाद, पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न किया जाएगा।
  • पंजीकरण संख्या का प्रिंट आउट ले लें। और आपके आवेदन की स्थिति के भविष्य के संदर्भ के लिए पासवर्ड स्क्रीन और आपके ऑनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र और ई-चालान फॉर्म के पुनर्मुद्रण के लिए।
  • आवेदन के सफल जमा होने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र और ई-चालान का प्रिंट आउट ले सकते हैं।
  • सभी अपलोड किए गए दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी सत्यापन / जांच के समय लाई जानी चाहिए।
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र को ध्यान से भरें जैसे नाम, पिता / माता का नाम, जन्म तिथि और श्रेणी, योग्यता, प्राप्त अंक, उत्तीर्ण वर्ष, फोटो और हस्ताक्षर, शुल्क, आदि।
  • अंतिम जमा करने के बाद आवेदन पत्र, किसी भी परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन पत्र के डेटा और उसके द्वारा भुगतान की गई फीस के किसी भी गलती के लिए जिम्मेदार होगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

निवेदन –
आप सभी से निवेदन है कि इस हरियाणा HSSC भर्ती 2019 लिंक को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

यह भी जरूर पढ़ें!





from फ्री जॉब अलर्ट हिंदी http://bit.ly/2SnMdmY
via