Ind vs Aus: अगर धोनी को आउट देने में नहीं होती ये चूक तो भारत जीत जाता मैच! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Ind vs Aus: अगर धोनी को आउट देने में नहीं होती ये चूक तो भारत जीत जाता मैच!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शनिवार को सिडनी में खेला गया. सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा.

लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायडू सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए धोनी ने ओपनर रोहित शर्मा के साथ टिककर बल्लेबाजी करनी शुरू की और दोनों ही बल्लेबाज टीम को संकट से बाहर निकाल लिया.

एक वक्त पर लग रहा था कि भारतीय टीम अब इस मैच को जीतने जा रही है, तभी कुछ ऐसा हुआ कि भारत के अरमानों पर पानी फिर गया. महेंद्र सिंह धोनी जब 51 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे तब बेहरनड्राफ की एक गेंद पर वो बीट हो गए जो सीधे उनके पैड पर जाकर लगी. बेहरनड्राफ ने एलबीडब्ल्यू की अपील की जिसे अंपायर ने स्वीकार कर लिया.

भारत के पास कोई रिव्यू बाकी नहीं था जिस कारण धोनी को पवेलियन लौटना पड़ा. बाद में जब रिप्ले देखा गया तो पता चला कि गेंद की पिचिंग आउट साइड पर थी. यानी अगर अंपायर ने फैसला देने में चूक नहीं की होती या फिर धोनी से पहले अंबाती रायडू ने रिव्यू न गंवाया होता तो शायद भारत मैच जीत भी सकता था.


Loading...

बता दें कि धोनी के बाद न तो दिनेश कार्तिक और न ही रविंद्र जडेजा रोहित शर्मा का साथ दे पाए. रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया, लेकिन इसके बावजूद वो टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए.

ये भी पढ़ें: बेकार गया रोहित शर्मा का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स