खतरे में है आपका WhatsApp, किसी और के फोन में भी खुल रही है Chat - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

खतरे में है आपका WhatsApp, किसी और के फोन में भी खुल रही है Chat

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
फेसबुक से लेकर फेक ऐप्स से डेटा हैकिंग की खबरों के बीच अब आपके वॉट्सऐप की जानकारी भी खतरे में है. अमेज़न की एक कर्मचारी ऐबी फ्युलर के ट्वीट के मुताबिक मैसेजिंग सर्विस WhatsApp में एक बग पाया गया है जिससे यूज़र्स की पूरी चैट दूसरे के फोन में खुल सकती है.

शुक्रवार को Abby Fuller ने ट्विटर पर बताया कि जब उन्होंने नए फोन में WhatsApp इंस्टॉल किया तो उसमें पिछले यूज़र के अकाउंट की पूरी चैट हिस्ट्री रिस्टोर हो गई. ऐबी का दावा है कि वॉट्सऐप लॉगइन करते ही जो भी ग्रुप या चैट उसके सामने ओपन हुए, वह उसके नहीं बल्कि उस यूज़र के थे जो उससे पहले ये SIM नंबर इस्तेमाल करता था. फ्युलर का कहना है कि रिस्टोर हुई Chats प्लेन टेक्स्ट के रूप में थी.

डॉक्युमेंट को लेकर WhatsApp की ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक अगर कोई नंबर एक्टिव नहीं है तो 45 दिनों के बाद नंबर से जुड़ी पूरी वॉट्सऐप हिस्ट्री डिलीट हो जाती है.

Loading...


ये भी पढ़ें:  WhatsApp के PIP mode फीचर से बढ़ जाता है Video देखने का मज़ा, ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे ज़रूरी बात अपने पुराने वॉट्सऐप को डिलीट करना ना भूलें. इसके अलावा अगर आप डिलीट करना भूल गए हैं और पुराने फोन नंबर का एक्सेस भी नहीं है तो घबराने की बात नहीं है, क्योंकि अगर आपके पुराने नंबर का नया यूज़र किसी नए फोन में 45 दिन के बाद वॉट्सऐप एक्टिवेट करता है तो उस नंबर से जुड़ी पुरानी सभी जानकारियां डिलीट हो जाएंगी.

WhatsApp

हालांकि Abby का कहना है कि ये SIM नंबर उनके पास 45 दिनों से ज़्यादा समय से है और फिर भी उन्हें पुराने यूज़र की पूरी चैट दिखाई दे रही है.


ट्विटर पर लोगों के कमेंट पर नज़र डालें तो ज़्यादातर लोगो का कहना है कि end-to-end encryption के बाद भी WhatsAका ऐसा मामला एक बड़ा प्राइवेसी का मुद्दा है. फिलहाल वॉट्सऐप ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है.

WhatsApp पर आए इन 8 Messages पर कभी न करें क्लिक, बैंक डिटेल और पर्सनल जानकारियां हो रही चोरी

VIDEO: WHATSAPP स्टोरेज को ऐसे करें CLEAN, खाली हो जाएगी फोन मेमोरी