आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के बावजूद भारत हारा , टी20 सीरीज जीतने का सपना टूटा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के बावजूद भारत हारा , टी20 सीरीज जीतने का सपना टूटा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के बावजूद भारत हारा , टी20 सीरीज जीतने का सपना टूटा
भारत ने तीसरा टी20 मैच 4 रन से गंवाया
News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 4:15 PM IST
टीम इंडिया ने कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज गंवा दी है. भारत ने तीसरा टी20 मैच 4 रन से गंवाया. भारत को 213 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 208 रन बनाए. इस हार के साथ ही भारत का न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया. यही नहीं टीम इंडिया का लगातार 10 टी20 सीरीज में अजेय रहने का सिलसिला भी थम गया. भारत पिछली 10 टी20 सीरीज में से 9 जीता था और एक सीरीज ड्रॉ रही थी. आपको बता दें भारत पहली बार किसी टी20 सीरीज का फाइनल हारा है.
भारत के लिए विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 38 रनों की पारी खेली. कार्तिक ने नाबाद 33 और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 28 रन बनाए, लेकिन भारत ने ये मैच गंवा दिया और उसका न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने का सपना भी अधूरा रह गया.

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में भारत को 16 रन चाहिए थे. कार्तिक और क्रुणाल पांड्या क्रीज पर थे. कार्तिक ने पहली गेंद पर दो रन बनाए. वहीं दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. इसके बाद तीसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लेने से ही मना कर दिया. अब भारत को 3 गेंदों में 14 रनों की जरूरत थी. चौथी गेंद साउदी ने जबर्दस्त फेंकी और कार्तिक एक ही रन बना पाए. इसके बाद 2 गेंदों में 13 रनों की जरूरत थी. पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पांड्या एक ही रन ले पाए. इसके बाद आखिरी गेंद साउदी ने वाइड फेंकी लेकिन इसका टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं मिला. भारत को आखिरी गेंद पर 11 रन बनाने थे. दिनेश कार्तिक ने छक्का भी लगाया लेकिन टीम लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गई.

ऐसे हारी टीम इंडिया


जवाब में टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में एक विकेट गंवा दिया. सैंटनर की गेंद पर धवन 5 रन पर आउट हो गए. विजय शंकर और रोहित शर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी की. दोनों ने भारत के स्कोर 5.2 ओवर में 50 के पार पहुंचा दिया. पावर प्ले में भारत ने 57 रन बनाए. विजय शंकर 28 गेंदों में 43 रनों पर आउट हुए. रिषभ पंत ने 6 गेंदों में 3 छक्के लगा दिए हैं.हालांकि वो फुलटॉस गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा 38 रन बनाकर गलत समय पर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या भी 21 रनों पर पैवेलियन लौट गए. धोनी भी महज 2 रन पर निपट गए. इसके बाद कार्तिक और क्रुणाल पांड्या ने अच्छी हिटिंग की. दोनों ने मिलकर 6 छक्के लगाए. भारत को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज मिलकर 11 रन ही बना पाए.

इससे पहले कीवी टीम के लिए कॉलिन मुनरो ने 40 गेंदों में 76 रन बनाए. विलियमसन 27 पर आउट हुए, वहीं विकेटकीपर सेफर्ट ने 43 रन बनाए. ग्रान्डहोम ने भी 30 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए. बाकी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं. पांड्या भाइयों ने मिलकर 98 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने 37, खलील अहमद ने 47 रन दे डाले.

Loading...

और भी देखें

Updated: February 11, 2019 12:28 PM ISTVideo : दिल्ली की सड़कों पर दिखा रॉबर्ट वाड्रा का बेफ्रिक अंदाज, वीडियो वायरल