नौवें नंबर के बल्लेबाज के दम पर पाकिस्तान ने जीता तीसरा टी20, एक ओवर में बदल गया मैच - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

नौवें नंबर के बल्लेबाज के दम पर पाकिस्तान ने जीता तीसरा टी20, एक ओवर में बदल गया मैच

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
नौवें नंबर के बल्लेबाज के दम पर पाकिस्तान ने जीता तीसरा टी20, एक ओवर में बदल गया मैच
पाकिस्तान ने आखिरी टी20 27 रन से जीता लेकिन द. अफ्रीका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की.
Devbrat Bajpai | News18Hindi
Updated: February 7, 2019, 12:00 PM IST
पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को तीसरा टी20 27 रन से हरा दिया और इस तरह से 3 मैचों की टी20 सीरीज में पहली जीत सांत्वना के रूप में हासिल की. वैसे सीरीज द. अफ्रीका पहले ही जीत चुका था इसलिए स्कोरलाइन 2-1 रही. पाकिस्तान की जीत के हीरो नौवें नंबर के बल्लेबाज और स्पिनर शादाब खान रहे. उन्होंने बैट और गेंद से जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 8 गेंदों में 22* रन बनाने के साथ 4 ओवरों में 34 रन देकर 2 विकेट झटके और मैच का रुख पूरी तरह से पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले पाकिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 168-9 का स्कोर बनाया. इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 22 गेंदों में 26 रन 3 चौकों की मदद से बनाए. आसिफ अली ने 20 गेंदों में 25 रन 2 छक्कों की मदद से बनाए. वहीं, इमाद वसीम ने 19, फखर जमान ने 17 और बाबर आजम ने 23 रन बनाए.

शादाब खान के छक्कों ने पैदा किया अंतर:
एक समय पाकिस्तान ने 146 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में 150 का आंकड़ा छूना मुमकिन नजर नहीं आ रहा था. इस वक्त शादाब खान जो नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए थे उन्होंने धावा बोल दिया. उन्होंने आखिरी ओवर में फेहलुकवायो के खिलाफ 6 गेंदों में 21 रन बटोरे जिसमें 3 छक्के शामिल रहे. इस तरह से वह 8 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

जवाब में 169 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 12वें ओवर में 73 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में उनकी हार लगभग तय नजर आ रही थी क्योंकि रन रेट काफी ऊपर था और हाथ में विकेट भी नहीं थे. लेकिन तभी बैटिंग करने आए क्रिस मॉरिस ने फहीम अशरफ के खिलाफ हमला बोल दिया. मॉरिस ने उनके ओवर में 21 रन बटोरे और एक बार फिर से द. अफ्रीका को मैच में वापस ले आए. ऐसे में मॉरिस का इरादा एक और ओवर में वैसी ही हिटिंग करके पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीनने का था लेकिन तभी कप्तान मलिक शादाब खान को ले आए.

शादाब खान के सामने मॉरिस की एक न चली:
शादाब ने मॉरिस के हाथ बांध दिए और बड़ा शॉट लगाने का मौका ही नहीं दिया. उनके ओवर में सिर्फ 5 रन आए और एक बार फिर से द. अफ्रीका पर दबाव आ गया और वे उस दबाव से आखिरी गेंद तक उबर नहीं पाए. द. अफ्रीका 20 ओवरों में 9 विकेट पर 141 का स्कोर बना पाई और मैच 27 रन से हार गई. मॉरिस 29 गेंदों में 55 रन बनाकर आखिरी तक नाबाद रहे. उनके अलावा डुसैन ने 35 गेंदों में 41 रन बनाए. सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए डेविड मिलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

Loading...


ये भी पढ़ें: IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड ने 80 रन से मारी बाजी, भारत के लिए धोनी ने बनाए सबसे अधिक रन

Loading...

और भी देखें

Updated: February 04, 2019 12:25 PM ISTExclusive: मुनाफ पटेल ने कहा- हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमी पूरी की