350 से भी ज्यादा जानवरों के साथ घुल-मिलकर रहता है ये शख्स - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

350 से भी ज्यादा जानवरों के साथ घुल-मिलकर रहता है ये शख्स

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
यूं तो दुनिया में हम कई ऐसे लोगों को जानते हैं जो अपने अजीबो गरीब शौक के लिए एक अलग ही पहचान रखते हैं. लेकिन इन सबके बीच फ्रांस का एक शख्स कई मायनों में अजीबोगरीब है. उसके घर में आपको कुत्ते बिल्ली नहीं बल्कि सांप और मगरमच्छ जैसे रेप्टाइल आपको घूमते मिल जाएंगे. उनके घर में एक दो नहीं अलग अलग तरह के खतरनाक 400 जानवर आपको टहलते हुए मिल जाएंगे. कई लोगों के लिए एक डरावना और सिहरन पैदा करने वाला दृश्य हो सकता है, लेकिन फ्रांस के रिवेर लोइरे में फिलिप्पे गिलेट के लिए बिल्कुल सामान्य बात है.
गिलेट अपने घड़ियाल अली को रोजाना ड्राइंग रूम में वैसे ही मांस खिलाते हैं, जैसे हम कुत्ते को दूध या खाना खिलाते हैं. उनके घर में छोटे मोटे नहीं बल्कि 50 किलो वजनी कछुए, सात फुट लंबा घड़ियाल आपको मिल जाएंगे. घड़ियाल तो उनके बिस्तर के पास ही सोता है. आप कल्पना कर सकते हैं कि आपके बिस्तर के पास 7 फीट लंबा घड़ियाल हो और आप आराम से सोएं. लेकिन रिवेरा लोइरे के लिए ये आम बात है.
करीब दो दशक से गिलेट इन जानवरों के साथ रह रहे हैं. 67 वर्षीय गिलेट के पास इस समय घर में 400 से ज्यादा जीव जंतु हैं. इनमें रेटल स्नेक, अजगर, बड़ी छिपकली शामिल हैं. अपने जानवरों को खाना खिलाते समय उन्होंने रॉयटर्स से बातचीत में कहा, ये इन जानवरों के साथ बिल्कुल नाइंसाफी होगी कि आप इनके नाम से ही डर जाएं, क्योंकि आप इन्हें जानते नहीं हैं. गिले के घर में दो मगरमच्छ हैं.
वह कहते हैं मेरे पास दो मगरमच्छ हैं. इनमें एक का नाम अली और दूसरे का नाम गेटर है. इन्हें एक फॉर्म हाउस से रेस्क्यू कर लाया गया था. बाकी के सभी जानवर यहां के पालतू हैं. इन्हें कई लोगों ने उन्हें दान में दिया है. उनका कहना है कि मुझे समझ में नहीं आता कि हम क्यों उनसे नफरत करते हैं. हम सोचते हैं कि वह भयानक हैं. लेकिन जब हम उन्हें जानने लगते हैं तो हमारा डर भाग जाता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, आप यहां किसी को भी उसके नाम से बुलाइए, उसे कुछ खिलाइए फिर देखिए.
उनका कहना है कि उनके पड़ोसियों का व्यवहार भी उनके प्रति बिल्कुल सामान्य है. वह हमारे घर पर कॉफी पीने आते हैं. उन्हें पता है कि हमने जहरीले सांपों को सुरक्षित जगह पर बंद किया हुआ है. उनके पास ब्लैक कोबरा जैसे सांप भी हैं.