जब मुजरिम से गुनाह कुबूल करवाने के लिए पुलिस ने लिया सांप का सहारा... - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

जब मुजरिम से गुनाह कुबूल करवाने के लिए पुलिस ने लिया सांप का सहारा...

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
किसी अपराधी से गुनाह कबूल कराने के लिए पुलिस तमाम हथकंडे अपनाती है. लेकिन इंडोनेशिया की पुलिस ने एक अपराधी से उसका गुनाह कबूल कराने के लिए जो तरीका अपनाया उसके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा. क्योंकि यहां की पुलिस ने जो तरीका अपना वो खुद किसी अपराध से कम नहीं था बल्कि दुनियाभर में इस की आलोचना हो रही है. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.
वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस स्टेशन में एक अपराधी बैठा हुआ है. उसके हाथों में हथकड़ी है और उसके हाथ पीछे कर यानि पीठ की ओर कर हथकड़ी लगा दी गई है. उसके बाद उसके गले में करीब दो मीटर लंबा सांप डाल दिया जाता है. उसके बाद पुलिस स्टेशन लाया गया शख्स थर-थर कांपने लगता है और दहाड़ मार-मार कर चीखता है. लेकिन पुलिस पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सांप को
करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक गहरे भूरे रंग का सांप एक व्यक्ति के गले में लपेटा गया है. इस व्यक्ति के हाथ कमर के पीछे हथकड़ी से बंधे हैं और सांप लगातार उसके शरीर पर रेंग रहा है. यही नहीं एक व्यक्ति जो संदिग्ध चोर के पास है वो सांप को उस व्यक्ति के चेहरे के पास ले जाते हुए दिख रहा है. जो शख्स अपराधी के ऊपर सांप डाल रहा है वो उससे पूछता है कि बताओ कितनी बार तुमने मोबाइल चोरी किया. इसके जवाब में वो कहता है कि सिर्फ दो बार.
स्थानीय पुलिस प्रमुख का मानना है कि पुलिस का ये रवैया एकदम गैर पेशवर है. पुलिस प्रमुख टोनी आनंद स्वादया ने एक बयान जारी कर कहा, "हमने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं." पुलिस प्रमुख ने अपने सहयोगी का बचाव करते हुए कहा कि ये सांप पालतू था और जहरीला नहीं था, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि ये सांप किस प्रजाति का था.
पुलिस प्रमुख ने माना कि स्थानीय पुलिस ने गुनाह कबूल करने का ये तरीका खुद निकाला था और वो चाहते थे कि संदिग्ध अपना गुनाह जल्द से जल्द कबूल करे. इसी के साथ ये वीडियो मानवाधिकार कार्यकर्ता वेरोनिका कोमान ने ट्वीट किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि पापुआ की आज़ादी के लिए लड़ रहे एक कार्यकर्ता को भी इंडोनेशिया की पुलिस ने लॉक-अप में डाला और सांप से डराया. वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि उस शख्स के मुंह और पेंट के अंदर भी सांप को डालने की कोशिश की गई.