'चीनी सामानों पर ज्यादा टैक्स लगाए सरकार, 19 को 1500 जगहों पर जलाएंगे होली' - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

'चीनी सामानों पर ज्यादा टैक्स लगाए सरकार, 19 को 1500 जगहों पर जलाएंगे होली'

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
'चीनी सामानों पर ज्यादा टैक्स लगाए सरकार, 19 को 1500 जगहों पर जलाएंगे होली'
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18.com
Updated: March 16, 2019, 11:04 PM IST
संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सरकार से मांग की है कि चीन से आयात किए जाने वाले सामानों पर 300 से 500 प्रतिशत शुल्क लगाया जाए. इसके साथ ही खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने चीनी सामानों के गुणवत्ता की कड़ी जांच की भी मांग की है. कैट ने घोषणा की है कि वे 19 मार्च को देश भर में चीनी सामानों की होली जलाएंगे.

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन द्वारा वीटो का प्रयोग करने पर कैट ने कहा कि चीन हमेशा पाकिस्तान का साथ देता है. इसलिए 19 मार्च को देशभर में चीनी सामानों की होली जलाई जाएगी. दिल्ली के सदर बाजार में चीनी सामानों को जलाने का कार्यक्रम आयोजित होगा. देशभर में लगभग 1500 जगहों पर ऐसी होली जलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: एक अप्रैल से ट्रेन टिकट के PNR में होने वाला है बड़ा बदलाव, आपको ऐसे होगा फायदा


संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन द्वारा वीटो लगाने के बाद देशभर में चीनी सामानों के बहिष्कार के लिए अपील शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर #BoycottChineseProducts और #BoycottChina ट्रेंड करने लगा है. लोगों ने देशभक्ति जाहिर करते हुए चीनी सामान ना खरीदने की बात कहीं है. लेकिन क्या ये संभव है.

ये भी देखें-PHOTOS: कौन है अजीम प्रेमजी, जिन्होंने दान किए 1.45 लाख करोड़ रुपये!

बता दें कि चीन भारत का सबसे बड़ा कारोबार सहयोगी है. सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, साल 2017-18 में भारत से चीन को 13.4 अरब डॉलर (920 अरब रुपए) का एक्सपोर्ट हुआ, जबकि चीन से आयात 76.4 अरब डॉलर (5348 अरब रुपए) का हुआ.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...

और भी देखें