इस रेस्टोरेंट में मनचाहा खाना खाने के बाद अपनी मर्जी से पैसे दे सकते हैं आप - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इस रेस्टोरेंट में मनचाहा खाना खाने के बाद अपनी मर्जी से पैसे दे सकते हैं आप

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
आज हम पको ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप खाना खा सकते हैं और पैसे जितनी मर्ज़ी हो उतना दें. जी हाँ, ये है केरल के अलप्पुझा जिले में एक अनोखा रेस्टोरेंट जहां ऐसी ही कुछ सुविधा है. इस रेस्टोरेंट का नाम है 'जनकीय भक्षणशाला' (जनता भोजनालय) और इसका मोटो है- 'ईट ऐज मच ऐज यू वांट, गिव ऐज मच ऐज यू कैन', यानी जितना चाहें उतना खाएं, जितनी मर्जी उतना भुगतान करें.'  आइये आगे जानते हैं इस रेस्टोरेंट के बारे में जो कुछ समय पहले ही खुला है.
इस पर रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि वह भूख मुक्त राज्य बनाने के उद्देश्य से ऐसा कर रहे हैं. यह असल में केरल स्टेट फाइनेंशियल एंटरप्राइजेज के सीएसआर फंड से संचालित किया जा रहा है. इसके बारे में फेसबुक पर भी जानकारी मिली थी जिसके साथ लिखा था- 'आपको यदि भूख लगी है तो यहां आएं और खाना खाएं. यहां के काउंटर पर बिल लेने वाला कोई कैशियर नहीं होगा. आपका अपना मन ही यहां के लिए कैशियर है. आप जो कुछ भी देना चाहते हैं, काउंटर पर रखे बॉक्स में डाल सकते हैं. जिन लोगों के पास पैसा नहीं है, वे भरपेट खाना खाने के बाद ऐसे ही जा सकते हैं.'
यहां के मंत्री ने अलप्पुझा की भूख मुक्त परियोजना पूरे केरल में शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसे लोग हैं जिनको एक टाइम का भोजन भी बड़ी मुश्किल से मयस्सर होता है. उनके लिए ही ये सुविधा शुरू की गई है. अलप्पुझा-चेरथाला नेशनल हाईवे के पास स्थित इस रेस्टोरेंट में एक आधुनिक स्टीम किचेन है जिसमें 2,000 लोगों का भोजन तैयार किया जा सकता है. यह 11.25 लाख रुपये की लागत से स्थापित किया गया है. दो मंजिला इस भोजनालय में एक वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट भी है.