'दाऊद इब्राहिम और सलाहुद्दीन को भारत को सौंप दे पाकिस्‍तान' - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

'दाऊद इब्राहिम और सलाहुद्दीन को भारत को सौंप दे पाकिस्‍तान'

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
'दाऊद इब्राहिम और सलाहुद्दीन को भारत को सौंप दे पाकिस्‍तान'
दाऊद इब्राहिम
पीटीआई
Updated: March 16, 2019, 9:38 PM IST
सरकार से जुड़े सूत्रों ने शनिवार को कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने को लेकर गंभीर है तो उसे दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन को भारत को सौंप देना चाहिए.  सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान को वहां रह रहे ऐसे आतंकियों को भारत के हवाले कर देना चाहिए जो भारतीय नागरिक हैं.

सूत्रों ने कहा कि पुलवामा जैसे बड़े आतंकी हमले के बाद भी जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में पाकिस्तान असफल रहा है. यदि पाकिस्तान आतंकवाद पर भारत की चिंता को लेकर सच में गंभीर है तो उसे इस दिशा में कड़ा मैसेज देना चाहिए और दाऊद और सलाहुद्दीन जैसे आतंकियों को भारत के हवाले कर देना चाहिए.

राजनाथ बोले- पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते चाहते हैं, लेकिन उसे पूरी करनी होगी ये एक शर्त


कुछ आतंकियों को हिरासत में लेने के पाकिस्तान के कदम पर बात करते हुए सरकार के सूत्र ने कहा कि भारत को लगता है कि पाकिस्तान का यह कदम सिर्फ दिखावा है और दिखावे से दोनों देशों के बीच संबंध बेहतर नहीं हो सकते हैं.

भारत लंबे समय से मांग कर रहा है कि पाकिस्तान दाऊद, सलाहुद्दीन और वहां रह रहे ऐसे आतंकियों को भारत के हवाले कर दे जो आतंकी वारदातों को बाद भारत में वांटेड हैं. सूत्रों ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान में संचालित हो रहे आतंकी संगठनों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तान सरकार के साथ साझा की हैं. भारत का कहना है कि इन जानकारियों को किसी तीसरे देश की मदद से वेरिफाई भी किया जा सकता है.

Exclusive: राजनाथ सिंह बोले- मसूद अजहर पर चीन को मना लेंगे, राफेल सौदे की फाइलें नहीं हुईं चोरी

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद भारत ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को वैश्विक मंच से अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी थीं. भारत पाकिस्तान पर लगातार दबाव बना रहा है कि वह अपनी धरती से संचालित हो रहे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे. पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

Loading...


पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले और उसके बाद 26 फरवरी को बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. एयर स्ट्राइक के जवाब में पाकिस्तान ने अगले दिन अपना एफ 16 विमान भारतीय एयर स्पेस में भेजा था हालांकि वह भारतीय सेना के कैम्प को नुकसान पहुंचाने में असफल रहा था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...

और भी देखें