Google की ये सर्विस 2 अप्रैल से हो रही है बंद, जल्दी सेव कर लें फोटोज़-वीडियोज़ - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Google की ये सर्विस 2 अप्रैल से हो रही है बंद, जल्दी सेव कर लें फोटोज़-वीडियोज़

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
Google की ये सर्विस 2 अप्रैल से हो रही है बंद, जल्दी सेव कर लें फोटोज़-वीडियोज़
अगर आप अपनी फोटो या वीडियो को डिलीट होने से बचाना चाहते हैं तो 2 अप्रैल से पहले बैकअप ले लें.
News18Hindi
Updated: March 31, 2019, 12:48 PM IST
गूगल ने अपने सोशल नेटवर्क गूगल+ (गूगल प्लस) को पिछले साल अक्टूबर 2018 में बंद करने की घोषणा की थी. हाल ही में गूगल सपोर्ट पेज पर अपडेट की गई जानकारी से पता चला है कि 2 अप्रैल 2019 को Google+ का कंज्यूमर वर्जन बंद कर दिया जाएगा. दरअसल कंपनी ने Google Plus को बंद करने का फैसला 5 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स के डेटा की सुरक्षा में सेंध लगने के बाद किया था.  एक ऑफिशियल पोस्ट में कंपनी ने कहा कि 2 अप्रैल को आपका गूगल अकाउंट और गूगल प्लस का कोई भी पेज जो आपने क्रिएट किया हो, बंद हो जाएगा. हम यूज़र्स के गूगल प्लस अकाउंट के कॉन्टेंट को डिलीट करना शुरू कर देंगे. (ये भी पढ़ें- WhatsApp के किसी Group में ऐड हैं आप, तो आपके लिए है ये सीक्रेट फीचर, देखें वीडियो)

ऐसे बचाएं अपना डेटा
गूगल प्लस के Album Archieve से भी यूज़र्स की फोटो और विडियो भी Delete कर दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक अगर यूज़र ने किसी फोटो या वीडियो का बैकअप लिया हुआ है तो उसे डिलीट नहीं किया जाएगा.


इसके अलावा अगर यूज़र अपनी फाइल, फोटो या डेटे बचाना चाहते हैं तो अप्रैल से पहले अपने कॉन्टेंट को डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं. तो अगर आप अपनी फोटो या वीडियो को डिलीट होने से बचाना चाहते हैं तो 2 अप्रैल से पहले बैकअप ले लें. यानी कि इसके लिए आपके पास सिर्फ दो दिन बचे हैं.


WhatsApp पर बिना Delete किए छुपाएं अपनी हर Private Chat, ये है तरीका

ऐसे शुरू हुआ था Google+

Loading...


गूगल प्लस को 2011 में लॉन्च किया गया था. ये गूगल की सोशल नेटवर्किंग सर्विस थी, जिसने गूगल बज़ की जगह ली थी. शुरुआत में इसके यूजर्स 450 मिलियन तक पहुंच गए थे लेकिन फिर कम होने शुरू हो गए. 2015 में इसके 111 मिलियन यानी 11 करोड़ सक्रिय यूजर्स थे. गूगल प्लस उतना लोकप्रिय नहीं हो सका. इसके यूजर्स की संख्या घटती जा रही थी. इसके चलते गूगल ने पहले ही ये घोषणा कर दी थी कि अगस्त 2019 वो अपनी ये सेवा बंद कर देगी.

Jio की इस ऐप से फटाफट ट्रांसफर होंगी फोटोज़-वीडियोज़, JioPhone वाले भी करें इस्तेमाल
WhatsApp पर बिना Group बनाएं एकसाथ 256 लोगों को भेजें मैसेज, ये है तरीका

Loading...

और भी देखें