हमेशा शेरों के साथ रहता है ये शख्स, ऐसा है Lifestyle.. - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

हमेशा शेरों के साथ रहता है ये शख्स, ऐसा है Lifestyle..

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
जेफ लीव अमेरिका के ऐसे करोड़पति व्यक्ति हैं जो 220 से ज्यादा शेर और बाघों को के साथ रहते हुए उन्हें सुरक्षित तथा आरामदायक जीवन प्रदान करते हैं। अमेरिका के ओकलहोमा में ग्रेटर वीनिवुड एनिमल पार्क है जिसके मालिक 51 वर्षीय जेफ लीव हैं। यह एनिमल पार्क विश्व के सबसे बड़े प्राइवेट पार्कों में से एक है। यहां 500 से ज्यादा प्रकार के जंगली जानवरों की सुरक्षा की जाती है। जेफ के अनुसार मानव आबादी में आये जानवरों को रेस्क्यु करके यहां लाया जाता है। जिससे उन्हें उचित संरक्षण मिल सके।
इस पार्क में शेर, भालू, टाईगर के अलावा मगरमच्छों को विशेष वातावरण प्रदान किया जाता है। जेफ अपना पूरा समय बड़े जानवरों के साथ ही गुजारते हैं। इसमें शेर, चीता, और अन्य बड़े जीव शामिल होते हैं।
वह दिनभर उनके साथ घुमते, टहलते हुए पूरा समय उनकी देखभाल में गुजारते हैं। वह छोटे बाघों को अपनी फेरारी कार में आस पास घुमाते भी रहते हैं। जेफ ने बड़े जानवरों के विकास तथा सुरक्षा प्रदान करने के लिए इस जू को को वर्ष 2016 में खरीदा था। लॉरेन ड्रॉपला, जेफ के 25 वर्षीय मंगेतर हैं जो कि इन बड़े जानवरों की देखभाल और रोज़ाना के पार्क के प्रबंधन को बनाए रखने के के लिए जेफ की मदद करती हैं।
हालांकि जैफ इस जानवरों के खतरे से पूरी तरह से जागरूक है और यह हाल ही में एक दुर्घटना भी उनके साथ हुई जब जैक्स नाम के एक नर शेर ने जो कि उनका पालतू भी था उसने अचानक पलटकर जेफ के हाथ में काट लिया। जेफ को दो दिन हॉस्पिटल में गुजारने पड़े। जहां उनको 400 टाकें लगाए गये। उसने जेफ के उंगलियों को खा लिया था।