ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान ठगों के चक्कर में पड़ा डॉक्टर, लग गई 2.62 लाख की चपत - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान ठगों के चक्कर में पड़ा डॉक्टर, लग गई 2.62 लाख की चपत

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान ठगों के चक्कर में पड़ा डॉक्टर, लग गई 2.62 लाख की चपत
जोधपुर में रहने वाले डॉक्टर के पास एक लड़की का कॉल आया और उसके अकाउंट से 2.62 लाख रुपये उड़ गए.
News18Hindi
Updated: April 30, 2019, 12:19 PM IST
ऑनलाइन ठगी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. आए दिन लोगों से ठगी होने की खबर आती है. इसका शिकार न सिर्फ नासमझ लोग बल्कि पढ़े लिखे लोग भी हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जोधपुर में रहने वाले तेजस पटेल के साथ हुआ जिसमें उनसे 2.62 लाख रुपये ठग लिए गए.

तेजस पेशे से डॉक्टर हैं और उनसे यह ठगी तब हुई जब वे ऑनलाइन 399 रुपये की कीमत वाला बैग खरीद रहे थे. उनके पास श्रेया नाम की एक लड़की का कॉल आया जिसने खुद को दिल्ली में मौजूद क्लासिक इंटरप्राइज से बोल रही थी. लड़की ने उन्हें खरीदारी करने का सुझाव दिया था जिसपर उन्हें पक्का गिफ्ट मिलता. लड़की ने तेजस को विश्वास दिलाया कि यह 'डील ऑफ द डे' स्कीम का हिस्सा है और अगर वे बताई गई वेबसाइट से खरीदारी करते हैं तो उन्हें LED TV, लैपटॉप और iPhone जैसे गिफ्ट मिलेंगे.

ये भी पढ़ेंः बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर किसी से भी करें चैटिंग, जानें मजेदार तरीका

डॉक्टर लड़की के झांसे में आ गए और उन्होंने उसके बताए गए वेबसाइट से अपने क्रेडिट कार्ड के जरिए 399 रुपये के बैग की खरीदारी कर ली. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस, साइबर सेल राजदीपसिंह झाला ने बताया कि शॉपिंग करने के चार दिन बाद डॉक्टर तेजस को एक कॉल आया जिसमें कहा गया कि उन्होंने 72 हजार रुपये की कीमत वाला लैपटॉप जीता है और इसके लिए उन्हें 5,580 रुपये जीएसटी देना होगा. डॉक्टर ने इसका भुगतान अपने क्रेडिट कार्ड से कर दिया.

ये भी पढ़ेंः Redmi Y3 की पहली सेल आज, मुफ्त पाएं 4G डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

ये कॉल का सिलसिला यहीं नहीं थमा,  ठग ने अलग-अलग गिफ्ट और नियम का झांसा देकर डॉक्टर से कुल 2.62 लाख रुपये का पेमेंट करवा लिया. इसके बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वे ठगे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः इन 12 तरह के Emails पर गलती से भी ना करें क्लिक, महंगी पड़ सकती है लापरवाही

Loading...


इस मामले को लेकर कमिश्नर झाला ने बताया कि डॉक्टर तेजस ने ठगे जाने के बाद पुलिस के पास न जाने की बजाय वकील के पास गए और क्लासिक इंटरप्राइज पर मुकदमा किया लेकिन आज तक उन्हें कोई रिप्लाई नहीं मिला. अब वे पुलिस के पास आए हैं. शिकायत मिलने के बाद से मामले की जांच की जा रही है लेकिन अभी तक कोई बी जानकारी नहीं मिल पाई है.

Loading...

और भी देखें