डिलीवरी ब्लॉय ने अमेजॉन को लगाया 40 लाख का चूना, तरीका जान हर किसी के उड़े होश - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

डिलीवरी ब्लॉय ने अमेजॉन को लगाया 40 लाख का चूना, तरीका जान हर किसी के उड़े होश

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
डिलीवरी ब्लॉय ने अमेजॉन को लगाया 40 लाख का चूना, तरीका जान हर किसी के उड़े होश
डिलीवरी ब्लॉय ने अमेजॉन को लगाया 40 लाख का चूना
News18Hindi
Updated: April 11, 2019, 12:24 PM IST
ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए होने वाले फ्रॉड के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन यूपी के सहारनपुर में जिस तरह से ऑनलाइन ठगी को अंजाम दिया गया था उसे शायद ही कोई भूल पाएगा. इस ठग ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन को 40 लाख रुपये का चूना लगाया था. पकड़े गए ठग से जब इस ऑनलाइन ठगी के तरीके को जानने की कोशिश की गई तो उसने जो खुलासा किया उसे जानकर हर कोई हैरान हर गया. बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले में दो डिलीवरी ब्वॉय को भी नामजद किया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है जबकि दूसरा फरार बताया जा रहा है.

बताया जाता है कि सात अप्रैल को सोनिपत (हरियाणा) के अमेजॉन के रीजनल मैनेजर प्रदीप अग्रवाल ने सहारनपुर के सदर बाजार कोतवाली में शिकायत दी थी कि कोई शख्स अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर अमेजॉन कंपनी से मोबाइल खरीदने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर करता है. कंपनी की ओर से जब मोबाइल कुरियर के जरिए डिलीवर किए जाते हैं तो डिलीवरी के कुछ देर बाद ही शिकायत दर्ज कराई जाती है कि बॉक्स में मोबाइल नहीं है और वो पूरी तरह से खाली है. इसके बाद ग्राहक अपने पैसे वापस लेने की मांग करता है. ग्राहक की शिकायत पर पैसा रिफंड कर दिया जाता था. ऐसा कई बार हाने के बाद कंपनी को शक हुआ कि डिलीवरी में कुछ तो गड़बड़ हुआ है. मैनेजर की शिकायत पर जब मामले की जांच की गई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

इसे भी पढ़ें :- ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो हो जाएं सावधान, पढ़ें ये खबर!

पुलिस के मुताबिक मई 2017 से अब तक शातिर ने कंपनी से 264 मोबाइल खरीदे थे और कंपनी से रिफंड लिया था. पुलिस ने इस मामले में डिलीवरी ब्वॉय मोहम्मद शमी पुत्र अनवर निवासी शोहरान चौक पुरानी मंडी को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि मोहम्मद शमी अपने परिचिता के मोबाइल नंबरों से या उनकी आईडी का इस्तेमाल कर कपनी को मोबाइल ऑर्डर करता था. इसके बाद जब उसे मोबाइल की डिलीवरी होती थी तो डिब्बा खाली होने की शिकायत कर कंपनी से रिफंड ले लेता था. पुलिस ने शमी के पास से सात लाख रुपये की कीमत के 23 स्मार्ट फोन बरामद किए थे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...

और भी देखें