भारी पड़ा BCCI से झगड़ा! ऑस्‍ट्रेलिया की इन क्रिकेटरों को पैसों का बड़ा नुकसान - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

भारी पड़ा BCCI से झगड़ा! ऑस्‍ट्रेलिया की इन क्रिकेटरों को पैसों का बड़ा नुकसान

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
भारी पड़ा BCCI से झगड़ा! ऑस्‍ट्रेलिया की इन क्रिकेटरों को पैसों का बड़ा नुकसान
एलिस पैरी. (File Photo)
News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 7:24 PM IST
भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की तनातनी का नुकसान ऑस्‍ट्रेलिया की तीन बड़ी महिला क्रिकेटरों को उठाना पड़ा है. दोनों बोर्ड की आपसी नाराजगी के चलते ऑस्‍ट्रेलिया की मेग लेनिंग, एलिसा हीली और एलिस पेरी को 30 हजार डॉलर यानी लगभग 21 लाख रुपये की रकम से हाथ धोना पड़ा है. यह रकम इन तीनों महिला क्रिकेटरों को महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज में तीन मैच खेलने पर मिलती. लेकिन बीसीसीआई ने अगले महीने वाली इस प्रतियोगिता में इन तीनों महिला क्रिकेटरों को शामिल करने से मना कर दिया.

बीसीसीआई के टूर्नामेंट में खेलने से जो रकम मिलती वह ऑस्‍ट्रेलिया के महिला बिग बैश लीग में मिलने वाले पैसे से काफी ज्‍यादा होती. ऑस्‍ट्रेलियन बोर्ड 2019-20 के सीजन के लिए कॉन्‍ट्रेक्‍ट रिटेन करने पर कम से कम 11 हजार डॉलर देता है. साथ ही उसकी औसत रिटेनर फीस 20 हजार डॉलर है. इसमें खिलाड़ियों को कम से कम 14 मैच खेलने होते हैं.

लेनिंग, हीली और पेरी को विश्‍वास था कि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया में समझौता हो जाएगा और इसके बाद उन्‍हें महिला टी20 चैलेंज में खेलने का मौका मिलेगा. इससे पहले 25 अप्रैल को बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट में खेलने वाली तीनों टीमों का ऐलान कर दिया था. इसमें ऑस्‍ट्रेलिया की एक भी क्रिकेटर शामिल नहीं थी.

बताया जाता है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया का बीसीसीआई के साथ पुरुष टीम की वनडे सीरीज को लेकर विवाद चल रहा है. इसके चलते उसने अपने खिलाड़ियों को बीसीसीआई के टूर्नामेंट में शामिल होने की अनुमति नहीं दी. इसके बाद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बीसीसीआई अधिकारियों से बात की और बीच का रास्‍ता निकालने के लिए प्रयास किया. लेकिन बताया जाता है कि बीसीसीआई ने बाद में ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेटरों को शामिल करने से इनकार कर दिया.

एक वनडे सीरीज पर भिड़े बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया, जानिए क्‍या है मामला

क्‍यों है तनातनी
बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से अगले साल जनवरी में भारत में वनडे सीरीज खेलने को कहा है. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के प्रसारकों ने इस पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि अगर बीसीसीआई की मांग मानी जाती है तो बिग बैश लीग से ऑस्‍ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी बाहर हो जाएंगे. साथ ही यह ऑस्‍ट्रेलिया का घरेलू सीजन है.

Loading...


WIPL 2019: महिला टी-20 चैलेंज के लिए टीमों का ऐलान, ये तीन भारतीय खिलाड़ी बनीं कप्‍तान

क्‍या है महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज
छह मई से शुरू हो रहे महिला टी-20 चैलेंज में सुपरनोवाज, ट्रेलरब्लैजर्स और वेलोसिटी नाम से तीन टीमें बनी हैं. इन टीमों की कमान मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और स्‍मृति मंधाना को सौंपी गई. इसके तहत तीन लीग मैच और एक फाइनल मैच खेला जाएगा. ये सभी मैच जयपुर में होने हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

Loading...

और भी देखें

Updated: April 28, 2019 08:12 PM ISTVIDEO: एशियन चैंपियनशिप बॉक्सिंग के सिल्वर मेडलिस्ट आशीष का गांव पहुंचने पर स्वागत