पेरिस के ऐतिहासिक चर्च में लगी आग, पूरे शहर में फैला धुआं - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

पेरिस के ऐतिहासिक चर्च में लगी आग, पूरे शहर में फैला धुआं

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
पेरिस के ऐतिहासिक चर्च में लगी आग, पूरे शहर में फैला धुआं
पेरिस के नॉट्रे डेम कैथेड्रल चर्च में लगी आग
News18Hindi
Updated: April 16, 2019, 8:12 AM IST
फ्रांस की राजधानी पेरिस स्थित नोट्रे डेम कैथेड्रल में आग लगने की सूचना है. जिस समय ये आग लगी उस समय चर्च में लोग मौजूद थे या नहीं इस बारे में अभी तक कोई खबर नहीं है. नोट्रे डेम कैथेड्रल में लगी आग का गुबार काफी दूर से देखा जा सकता है. बताया जा रहा है  कि नोट्रे डैम कैथेड्रल में इन दिनों मरम्मत का काम भी चल रहा है. आग की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

«Incendie majeur» à #NotreDame.
(vidéo by @ecoursin) pic.twitter.com/nKI0JoyzGJ



यह चर्च साढ़े आठ सौ साल पुराना है. बताया जा रहा है कि चर्च में पिछले कुछ दिनों से निमार्ण कार्य चल रहा था. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पूरा चर्च इसमें घिर चुका था. आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया है.

सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें पोस्ट की जा रहीं हैं उनमें दुनिया भर में मशहूर कैथेड्रल चर्च की छत से धुंआ उठते देखा जा सकता है. आग बुझाने के लिए बड़े स्तर पर ऑपरेशन शुरू हो चुका है. सिटी हॉल के एक प्रवक्ता ने बताया कि चर्च के आसपास की जगह को खाली कराया जा रहा है.

Loading...


नोट्रे-डेम में रेनोवेशन का काम चल रहा था. इसके कुछ हिस्सों को सुरक्षा कारणों से ढ़क दिया गया था जबकि कांस्य की मूर्तियों को पिछले सप्ताह काम के लिए यहां से हटा दिया गया था

Loading...

और भी देखें