शरद पवार ने पीएम पद के लिए इन तीन नेताओं का किया समर्थन, राहुल गांधी का नहीं लिया नाम - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शरद पवार ने पीएम पद के लिए इन तीन नेताओं का किया समर्थन, राहुल गांधी का नहीं लिया नाम

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार ने प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के तीन नामों का समर्थन किया है. पवार ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और बसपा सुप्रीमो मायावती के नाम का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक दल (NDA) लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने में असफल रहता है तो यह तीन नेता प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हो सकते हैं.

पवार ने अपने इस समर्थन के पीछे इन तीनों नेताओं के प्रशासनिक अनुभव को बड़ी वजह बताई. उन्होंने कहा कि मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी की तरह यह तीनों भी सीएम रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा, बेटा बना कारण

शरद पवार ने कहा, 'पीएम बनने से पहले नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे. मेरी राय में एनडीए के बहुमत हासिल करने की संभावना कम होती है तो ममता, नायडू और मायावती पीएम पद के लिए अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- पाकिस्तान से कहा था अगर अभिनंदन को कुछ हुआ तो छोड़ेंगे नहीं

हालांकि पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम अपनी लिस्ट में नहीं रखा. इसके पीछे उन्होंने वजह बताई कि राहुल खुद कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह इस पद के लिए दावेदारी में शामिल नहीं हैं. इसके साथ ही पवार ने इस संबंध में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि यह तीनों नेता, राहुल गांधी से बेहत प्रधानमंत्री हो सकते हैं.

करीब एक हफ्ते पहले नायडू ने कहा था कि तेलगू देश पार्टी की प्राथमिकता है कि वह लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मात दे. उन्होंने कहा था कि  पीएम पद पर उनकी निगाह नहीं है.

Loading...


वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी ने बीते दिनों अमेठी की एक सभा में कहा था कि अगर कांग्रेस जीतती है तो राहुल गांधी पीएम बनेंगे. डीएमके नेता स्टालिन, जेडीएस नेता देवेगौड़ा और राजद नेता तेजस्वी यादव राहुल के पीएम बनने का समर्थन कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  शरद पवार का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- 'घर चलाना नहीं आता, दूसरों के घरों में झांकते हैं'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स