अंग्रेजी अखबारों से : सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना मामले में सोमवार होगी सुनवाई - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अंग्रेजी अखबारों से : सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना मामले में सोमवार होगी सुनवाई

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना मामले में सोमवार होगी सुनवाई# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने राफेल मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपली दायर की है। मामले की सुनवाई सोमवार को होगी।
# लेखी ने अपनी अपील में कहा है कि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जैसे ही रिव्यू पिटीशन सुनने का फैसला किया राहुल गांधी ने एक टीवी चैनल को साक्षात्कार में कहा कि अब तो कोर्ट ने भी मान लिया कि चौकीदार ने चोरी की है।
# राहुल ने कहा कि कोर्ट ने माना है कि इस डील में दो लोगों की मिलीभगत सामने आ रही है, एक हैं नरेंद्र मोदी और दूसरे हैं अनिल अंबानी। राहुल ने कहा कि चौकीदार ने देश के 30 हजार करोड़ रुपए चुरा कर अनिल अंबानी को दिए हैं।
# लेखी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अभी केवल रिव्यू पिटीशन पर सुनवाई स्वीकार की थी, किसी भी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की थी। न ही किसी प्रकार के करप्‍शन की कोई बात हुई है।

इलेक्‍शन कमीशन पर बरसीं पार्टियां
# हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आम चुनाव का पहला चरण खत्म होने के साथ ही इलेक्‍शन कमीशन कई राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आ गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबु नायडू ने ईसीआई को देश का सबसे खराब संस्‍थान बताया है।
# नायडू ने कहा कि प्रदेश में पहले चरण के दौरान 35 प्रतिशत ईवीएम खराब रहीं और इसके चलते वोटरों को परेशान होना पड़ा। वोटर अपना मताधिकार करने के लिए घंटों खड़े रहे।

Loading...


# कांग्रेस, सीपीआई एम, बसपा, सीपीआई व अन्य विपक्ष ने यह मांग उठाई है कि या तो बैलेट पेपर को वापस चलन में लाया जाए या फिर वीवीपैट की संख्या को बढ़ाया जाए।
# नायडू ने कहा कि यह संस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों की कठपुतली बन कर रह गई है।

गुजरात में 17 अप्रैल से चुनाव प्रचार शुरू करेंगी प्रियंका
# हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार प्रियंका गांधी वाड्रा 17 अप्रैल को बनासकांठा में अंबाजी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद गुजरात में कांग्रेस का चुनाव प्रचार शुरू करेंगी।
# प्रधानमंत्री के गृह राज्य में प्रियंका गांधी का यह पहला चुनाव प्रचार होगा। ।
# इससे पहले प्रियंका गांधी ने 12 मार्च को पहली बार गुजरात में अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एक रैली में हिस्सा लिया था।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 में से 6 सीटों पर हुई कम वोटिंग, कड़ी होगी टक्कर
# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी यूपी की 8 में से 6 सीटों पर वोटिंग कम होने के चलते अब कड़ी टक्कर होने की संभावना है।
# इन सीटों पर रिकॉर्ड स्तर पर वोटरों की संख्या गिरी है। 2014 में यह सभी सीटें बीजेपी के खाते में आई थीं।
# वहीं अन्य दो सीटों पर पिछली बार के मुकाबले वोटरों की संख्या में कुछ बढ़त दिखाई दी है।

कांग्रेस ने जारी की सात नए नामों की सूची
# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस ने शुक्रवार को आम चुनावों को लेकर सात नए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।
# चार बार सांसद रहे और कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनावी मैदान में उतरेंगे। हालांकि अभी तक भाजपा ने इस सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।
# वहीं शैलेंद्र पटेल विदिषा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इस सीट से सुषमा स्वराज चुनाव लड़ती आई हैं। जिन्होंने लोक सभा चुनाव न लड़ने की घोषणा की है। भाजपा ने इस सीट पर भी अभी उम्मीदवार नहीं उतारा है।