फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ करने वाले आईपीएस अधिकारी का तबादला - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ करने वाले आईपीएस अधिकारी का तबादला

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ करने वाले आईपीएस अधिकारी का तबादला
IPS kunwar vijay pratap
News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 6:08 PM IST
पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और बरगाड़ी व बहबल कलां में सिख प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग के मामलों की जांच रहे आईपीएस कुंवर विजय प्रताप के तबादले के आदेश दिए गए हैं. चुनाव आयोग ने कुंवर विजय को सोमवार (8 अप्रैल) शाम पांच बजे तक रिलीव होने के आदेश दिए हैं. इन्‍हें आईजी बॉर्डर रेंज के ओहदे से हटाया गया है.

बता दें कि ये वही आईपीएस अधिकारी हैं जिन्होंने इन मामलों को लेकर फिल्म स्टार अक्षय कुमार और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के साथ ही अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल से भी पूछताछ की. तबादले के बाद चुनाव आयोग ने हिदायत दी है कि जब तक आचार संहिता लगी है, तब तक एसआईटी (SIT) का कोई भी अधिकारी मामले से जुड़ी कोई जानकारी बाहर साझा नहीं करेगा, जिससे चुनाव पर असर पड़े.

गौरतलब है कि अकाली दल की और से चुनाव आयोग को शिकायत की गई थी कि IPS कुंवर विजय प्रताप कांग्रेस के प्रभाव में हैं और कांग्रेस को राजनीतिक फायदा पहुंचाने के लिए अकाली दल नेताओं को इन मामलों में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.  लिहाजा उन्हें आचार संहिता के मद्देनजर एसआईटी से हटा देना चाहिए. जिसकी जांच करने के बाद चुनाव आयोग ने यह कार्यवाही की है. अकाली दल के राज्यसभा सदस्‍य नरेश गुजराल की तरफ से इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दी गई थी.

Loading...

और भी देखें

Updated: December 09, 2018 12:14 PM ISTपंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने फिर किए स्‍वर्ण मंदिर में जूते साफ