F-16 पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब, वायुसेना ने कहा- भारत के पास विमान मार गिराने के पक्के सबूत - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

F-16 पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब, वायुसेना ने कहा- भारत के पास विमान मार गिराने के पक्के सबूत

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
F-16 पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब, वायुसेना ने कहा- भारत के पास विमान मार गिराने के पक्के सबूत
एयर वाइस मार्शल आर.जी.के कपूर ने कहा, 'हमारे पास और भी सबूत हैं कि पाकिस्तान का एक एफ-16 मार गिराया गया था. हालांकि सुरक्षा और गोपनीयता कारणों से इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती'
News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 6:29 PM IST
भारत द्वारा पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराए जाने का विवाद गहराता जा रहा है. भारतीय वायुसेना ने कहा कि उसके पास इस बात के पक्के सबूत हैं कि पाकिस्तान ने न सिर्फ भारत के खिलाफ एफ-16 का इस्तेमाल किया बल्कि कैप्टन अभिनंदन ने मिग-21 बाइसन से हवा में उसे मार गिराया है.

सोमवार को इंडियन एयरफोर्स ने कहा कि 27 फरवरी, 2019 को यकीनी तौर पर दो लड़ाकू विमान मार गिराए गए थे. जिनमें एक भारत का मिग-21 बाइसन था और दूसरा पाकिस्तान का एफ-16 फाइटर जेट था.

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार एयर वाइस मार्शल आर.जी.के कपूर ने कहा, 'हमारे पास और भी सबूत हैं कि पाकिस्तान का एक एफ-16 मार गिराया गया था. हालांकि सुरक्षा और गोपनीयता कारणों से इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती.'

Loading...


दरअसल पिछले हफ्ते अमेरिकी मैगजीन फॉरन पॉलिसी ने रिपोर्ट छापी थी जिसमें दावा किया गया था कि अमेरिका ने पाकिस्तान के बुलावा पर वहां का दौरा कर उसके एफ-16 विमानों की गिनती को पूरा पाया था. उसके सभी एफ-16 विमान सुरक्षित हैं.

मैगजीन ने अमेरिकी रक्षा अधिकारियों के हवाले से दावा किया था कि 27 फरवरी को एयर स्ट्राइक के बाद भारत का पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने का दावा गलत हो सकता है.

बता दें कि 28 फरवरी को इंडियन आर्मी की तीनों अंगों (थल सेना, वायुसेना और नौसेना) ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराने के सबूत पेश किए थे. सेना ने बताया था कि पाकिस्तानी फाइटर प्लेन एफ-16 ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी. सेना की तरफ से मीडिया को एफ-16 में लगने वाले मिसाइल के टुकड़े दिखाए गए थे.

Loading...

और भी देखें