IPL 2019: चेन्‍नई के गढ़ में हारी कोलकाता, धोनी के धुंरधरों ने 7 विकेट से रौंदा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

IPL 2019: चेन्‍नई के गढ़ में हारी कोलकाता, धोनी के धुंरधरों ने 7 विकेट से रौंदा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑलराउंड प्रदर्शन के बूते मंगलवार को आईपीएल 2019 23वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. कोलकाता की ओर से मिले 109 रन के लक्ष्‍य को चेन्‍नई ने 3 विकेट गंवाकर 17.2 ओवर में हासिल कर लिया. चेन्‍नई की ओर से फाफ डु प्‍लेसी 43 और केदार जाधव 8 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस जीत से चेन्नई एक बार फिर अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है. उसके अब 10 अंक हो गए हैं. वहीं कोलकाता को दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

कोलकाता ने स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसैल के नाबाद 50 रनों के सहारे 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने एक बार फिर शानदार पारी खेली लेकिन कोलकाता के बाकी बल्‍लेबाजों के नाकाम रहने की वजह से टीम बड़ा स्‍कोर खड़ा नहीं कर पाई. ऐसे में रसेल ने एक छोर थामे रखा और धीरे-धीरे स्‍कोर को आगे बढ़ाया. उनकी आज की पारी काफी धीमी थी लेकिन इसके सहारे ही कोलकाता 100 रन का आंकड़ा पार सकी.

मेजबान टीम के लिए फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 43 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 45 गेंदों का सामना किया और तीन चौके मारे. केदार जाधव आठ रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई को जीत के लिए जब चार रन चाहिए थे, तब सुनील नरेन ने वाइड गेंद फेंक दी, जो चौके के लिए चली गई और चेन्नई की जीत की औपचारिकता पूरी हो गई.

दीपक चाहर: IPL में धोनी का विश्‍वस्‍त गेंदबाज, क्‍या वर्ल्‍ड कप का टिकट कटा पाएगा

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 35 के कुल स्कोर तक अपने दो विकेट खो दिए थे. शेन वाटसन (17) 18 के कुल स्कोर पर नरेन का शिकार हो गए तो वहीं सुरेश रैना (14) को नरेन ने अपना दूसरा शिकार बनाया. अंबाती रायडू (21) और दूसरे सलामी बल्लेबाज डु प्लेसिस की जोड़ी ने टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. 81 के कुल स्कोर पर पीयूष चावला ने रायडू को आउट कर दिया. इसके बाद डु प्लेसिस और जाधव ने टीम को जीत दिलाई.

इस अंग्रेज क्रिकेटर ने उड़ाया भारत का मजाक, लोगों ने दिया करारा जवाब

इससे पहले, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई के गेंदबाज कोलकाता पर शुरू से ही हावी रहे. कोलकाता की टीम लगातार विकेट खो रही थी और उसका 100 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था. लेकिन, रसेल ने 44 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेल टीम को 100 के पार पहुंचाया.

Loading...


ये हैं वो 6 खिलाड़ी जो IPL का नाम बदलने पर मजबूर कर रहे हैं!

दीपक चाहर ने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस लिन (0) जैसे तूफानी बल्लेबाज को छह के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. अगले ओवर में सुनील नरेन (6) हरभजन की गिरफ्त में आकर पवेलियन लौटने पर मजबूर हो गए. नीतीश राणा (0) को दीपक ने आउट कर कोलकाता का स्कोर नौ रनों पर तीन विकेट कर दिया.

अब कप्तान दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा पर टीम को गहरे संकट में से निकालने की जिम्मेदारी थी, जिसमें दोनों अनुभवी बल्लेबाज असफल रहे. उथप्पा 24 के कुल स्कोर पर दीपक का तीसरा शिकार बने. उन्होंने दो चौकों की मदद से नौ गेंदों पर 11 रन बनाए. कार्तिक को लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 44 के कुल स्कोर पर आउट किया. कार्तिक ने 21 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली.

इस मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के पास अपना जौहर दिखाने का मौका आया, लेकिन यह बल्लेबाज ताहिर की गुगली में फंस कर स्टम्प हो गया. 12 गेंदों पर नौ रन बनाने वाले गिल 47 के कुल स्कोर पर छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. आंद्रे रसेल ने क्रीज पर कदम रखा. ताहिर ने हालांकि रसेल से भी चेन्नई को छुटकारा दिला ही दिया था, लेकिन हरभजन ने उनका कैच छोड़ दिया.

कोलकाता ने 76 के कुल स्कोर पर पीयूष चावला (8), इसी स्कोर पर कुलदीप यादव (0) का विकेट खो दिया. 79 के कुल स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा (0) भी रवींद्र जडेजा की गेंद पर हरभजन को कैच दे गए. यहां लगा कि चेन्नई 100 से पहले ही कोलकाता को ढेर कर देगी, लेकिन रसेल ने एक छोर संभाले रखा और तेजी से रन बना टीम को जल्दी ढेर होने से बचा लिया. चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने तीन, हरभजन और ताहिर ने दो-दो, जबकि जडेजा ने एक विकेट लिया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स