IPL 2019: धवन के तूफान में उड़ा कोलकाता, 7 साल बाद दिल्‍ली से घर में हारा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

IPL 2019: धवन के तूफान में उड़ा कोलकाता, 7 साल बाद दिल्‍ली से घर में हारा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
IPL 2019: धवन के तूफान में उड़ा कोलकाता, 7 साल बाद दिल्‍ली से घर में हारा
IPL 2019: शिखर धवन. (Photo: IPL)
News18Hindi
Updated: April 13, 2019, 12:06 AM IST
दिल्ली कैपिटल्स ने अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 97) और युवा खिलाड़ी रिषभ पंत (46) की बेहतरीन जुगलबंदी के दम पर आईपीएल 2019 में दूसरी बार कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया. उसने ईडन गार्डन्स में कोलकाता को 2012 के बाद पहली बार हराया है. दिल्‍ली ने यह‍ मुकाबला सात विकेट से जीता जो कि उसकी इस सीजन की चौथी जीत दर्ज है. यह दिल्ली की सात मैचों में चौथी जीत है. उसके अब आठ अंक हो गए हैं. अंकतालिका में वह अब छठे स्थान से चौथे स्थान पर आ गई है. वहीं कोलकाता की इस सीजन में तीसरी हार है हालांकि वह अब भी बेहतर नेट रनरेट के आधार पर दूसरे नंबर पर मौजूद है.

शिखर धवन शतक पूरा नहीं कर पाए वे 97 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्‍ली ने लक्ष्‍य का पीछा ताबड़तोड़ अंदाज में किया. सलामी जोड़ी पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन के बल्‍ले से बाउंड्री के रूप में चौकों की जगह सबसे पहले छक्‍के निकले.

लेकिन दिल्‍ली ने दो विकेट शुरुआती छह ओवरों में ही खो दिए. सात गेंदों पर दो छक्के की मदद से 14 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ 32 के कुल स्कोर पर आउट हुए तो कप्तान श्रेयस अय्यर (6) 57 के कुल स्कोर पर आंद्रे रसेल की गेंद पर पैवेलियन लौट लिए.

जैक कैलिस बोले- भारत ने इस खिलाड़ी को वर्ल्‍ड कप टीम में नहीं लिया तो करेगा बड़ी बेवकूफी

धवन ने तेजी से रन बनाने का सिलसिल जारी रखा. उन्‍होंने पंत के साथर तीसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़े. पंत ने आम दिनों की तुलना में आज संभलकर बल्‍लेबाजी की. एक बार नजरें जमने के बाद उन्‍होंने अपने गियर बदलने शुरू किए और बड़े शॉट लगाए. हालांकि वे अर्धशतक से चूक गए. पंत ने अपनी पारी में 31 गेंदें खेलीं, जिनमें चार पर चौके और दो पर छक्के लगाए. पंत जब आउट हुए तब दिल्ली को 17 गेंदों पर 17 रनों की दरकार थी. इसके बाद कॉलिन इनग्राम ने धवन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले, दिल्ली ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. कोलकाता के सिर्फ यह दो बल्लेबाज ही रन कर सके. मेजबान टीम को पहली ही गेंद पर झटका लग गया। जोए डेनले को पहली ही गेंद पर ईशांत शर्मा ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद रॉबिन उथप्पा (28) और गिल ने टीम को संभाला. इस जोड़ी को कागिसो रबाडा ने उथप्पा को आउट कर तोड़ा.

नो बॉल विवाद के बाद एम एस धोनी ने खोया आपा, अंपायर से बहस करने मैदान में घुसे

Loading...


कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल (65) और आंद्रे रसेल की तेज पारियों के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. इसके जवाब ने में  दिल्ली ने 18.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर इतने रन बना लिए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

Loading...

और भी देखें