IPL 2019: हार्दिक बने मुंबई के खेवनहार, कोहली सेना सातवां मैच हारी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

IPL 2019: हार्दिक बने मुंबई के खेवनहार, कोहली सेना सातवां मैच हारी

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
IPL 2019: हार्दिक बने मुंबई के खेवनहार, कोहली सेना सातवां मैच हारी
आरसीबी को 8 मैचों में 7 हार झेलनी पड़ी है. (Photo: IPL)
News18Hindi
Updated: April 16, 2019, 12:01 AM IST
मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या की 16 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की पारी के सहारे आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया. हार्दिक ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे. इस हार ने बेंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदों को भी गहरे संकट में डाल दिया है. आठ मैचों में उसकी यह सातवीं हार है. आरसीबी की ओर से मिले 172 रन के लक्ष्‍य को मुंबई ने 5 विकेट गंवाकर 19 ओवर में हासिल कर लिया. हार्दिक ने 19वें ओवर में 21 रन उड़ाए और मैच को आखिरी ओवर तक जाने ही नहीं दिया. इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. वहीं बैंगलोर सबसे नीचे मौजूद है.

इससे पहले पहले रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक ने मुंबई इंडियंस को तूफानी शुरुआत दी. उन्‍होंने आते ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों को निशाने पर लिया. दोनों ने चौके-छक्‍के बरसाए और टीम का स्‍कोर 5 ओवर में ही 50 के पार पहुंचा दिया. इन दोनों को मोईन अली ने एक ही ओवर में चलता कर दिया.

इसके बाद मिडिल ओवरों में मुंबई दबाव में दिख रही थी. उसके बल्‍लेबाजों को रन बनाने में दिक्‍कत हो रही थी. हालांकि ईशान किशन ने आते ही चौके-छक्‍के उड़ाए और 21 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट होकर चलते बने. उन्होंने सिर्फ नौ गेंदें खेली जिनमें से तीन पर छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव एक छोर पर डटे रहे. लेकिन 29 रन बनाने के बाद वह भी चहल के शिकार बन गए.

हार से बेपरवाह राजस्थान के कप्तान और स्टीव स्मिथ यहां लगाते दिखे ठुमका

क्रुणाल पंड्या (11) भी 18वें ओवर में पैवेलियन लौट लिए. दूसरे छोर पर हालांकि उनके भाई हार्दिक पंड्या खड़े थे. दो ओवरों में मुंबई को 22 रनों की दरकार थी. कोहली ने 19वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी को दिया और पंड्या ने इसी ओवर में दो छक्के और दो चौकों की मदद से जरूरी रन बना एक ओवर पहले ही मुंबई को जीत दिला दी.

जानिए कैसे World Cup टीम में भी कोहली पर भारी पड़ गए धोनी और रोहित

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एबी डिविलियर्स(75) और मोईन अली(50) के अर्धशतकों की मदद से मुंबई के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्‍य रखा. यह स्कोर और ज्यादा हो सकता था लेकिन लसिथ मलिंगा ने आखिरी के ओवरों में लगातार विकेट लेकर बेंगलोर को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. मलिंगा ने आखिरी ओवर फेंका जिसमें सिर्फ नौ रन दिए और दो विकेट लिए.

Loading...


आरसीबी ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 7 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए. डिविलियर्स और मोईन ने तीसरे विकेट के लिए तूफानी अंदाज में 95 रन जोड़े. इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. डिविलियर्स ने 4 और मोईन ने 5 छक्‍के उड़ाए. आखिरी ओवर में डिविलियर्स सहित तीन विकेट गिरे जिससे बैंगलोर को केवल 9 रन मिले. मुंबई की ओर से लसित मलिंगा ने 31 रन देकर 4 विकेट लिए.

Loading...

और भी देखें