IPL 2019: पंजाब की हार के बाद गंभीर ने खड़े किए राहुल और सरफराज की नीयत पर सवाल - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

IPL 2019: पंजाब की हार के बाद गंभीर ने खड़े किए राहुल और सरफराज की नीयत पर सवाल

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
IPL 2019: पंजाब की हार के बाद गंभीर ने खड़े किए राहुल और सरफराज की नीयत पर सवाल
केएल राहुल और सरफराज खान. (Photo: IPL/BCCI)
News18Hindi
Updated: April 6, 2019, 9:31 PM IST
आईपीएल 2019 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को बड़े आराम से हरा दिया. पहले खेलते हुए चेन्‍नई ने फाफ डु प्‍लेसी(54) और कप्‍तान एमएस धोनी(नाबाद 37) के बूते 3 विकेट पर 160 रन बनाए. इस लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 5 विकेट पर 138 रन ही बना सकी. पंजाब की शुरुआत खराब रही और क्रिस गेल व मयंक अग्रवाल 7 रन के टीम स्‍कोर पर पैवेलियन लौट गए. इसके बाद केएल राहुल(55) और सरफराज खान(67) ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन जोड़े फिर भी टीम जीत से दूर रह गई. ये दोनों बल्‍लेबाज क्रीज पर जमे हुए और अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर चुके थे.

पंजाब को आखिरी 5 ओवरों में जीत के लिए 56 रन की जरूरत थी. ऐसे में माना जा रहा था कि पंजाब जीत सकता है लेकिन एमएस धोनी की कप्‍तानी और चेन्‍नई के गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया. नतीजा यह रहा कि पंजाब 22 रन से हार गया. टीम आखिरी पांच ओवर में केवल 33 रन बना सकी और उसके 2 विकेट भी गिर गए.

IPL 2019: क्रीज के बाहर थे के एल राहुल, धोनी ने स्टंप पर मारी गेंद लेकिन अंपायर ने फिर भी दिया नॉट आउट!

कमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर, इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने राहुल-सरफराज की पारियों की आलोचना की. इनमें से गंभीर काफी आक्रामक रहे. उन्‍होंने इन दोनों बल्‍लेबाजों ने अपने रन बनाने के प्रयास में टीम को नुकसान पहुंचाया. दोनों ने धीमी बल्‍लेबाजी की और इससे जीत पंजाब के हाथ से निकल गई.

IPL 2019, KL rahul, sarfaraz khan, csk vs kxip match, gautam gambhir, ms dhoni, kings xi punjab, आईपीएल 2019, एमएस धोनी, सीएसके वस किंग्‍स इलेवन पंजाब
एमएस धोनी मैच के दौरान साथियों से बात करते हुए. (Photo: IPL/BCCI)

गंभीर ने कहा कि जब किसी लक्ष्‍य का पीछा किया जाता है तो उसके लिए एक प्‍लानिंग होती है. क्रीज में जमने के बाद किसी एक बल्‍लेबाज को तेजी से रन बनाने की जिम्‍मेदारी लेनी होती है लेकिन राहुल और सरफराज में ऐसा किसी ने नहीं किया. उन्‍होंने सरफराज की बल्‍लेबाज की कमियां गिनाते हुए कहा कि उनसे मैदान में सामने की तरफ शॉट नहीं लगते हैं. ऐसे में स्पिनर के खिलाफ वे रन ही नहीं बना पाए.

IPL 2019: इस कमेंटेटर ने 3 मिनट पहले ही कर दी थी चेन्नई का पहला विकेट गिरने की 'भविष्यवाणी'

Loading...


बाकी कमेंटेटर्स ने भी कहा कि राहुल और सरफराज लक्ष्‍य का पीछा करने की रणनीति बना ही नहीं पाए. सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस ने कहा कि दो अर्धशतक लगने के बाद भी पंजाब हार गया. राहुल और सरफराज किस तरह की बल्‍लेबाज कर रहे थे.
IPL 2019, KL rahul, sarfaraz khan, csk vs kxip match, gautam gambhir, ms dhoni, kings xi punjab, आईपीएल 2019, एमएस धोनी, सीएसके वस किंग्‍स इलेवन पंजाब
राहुल और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. (Photo: IPL/BCCI)

पंजाब की पारी के बीच के ओवरों में राहुल और सरफराज की धीमी बल्‍लेबाजी से जीत पंजाब से दूर चली गई. टीम का स्‍कोर 10 ओवर में 71 रन था जो कि 17 ओवर में केवल 115 रन तक पहुंचा यानी इन सात ओवरों में महज 44 रन बने. यहीं से मैच चेन्‍नई की तरफ चला गया. धोनी ने इन दोनों बल्‍लेबाजों की कमजोरी का पूरा फायदा उठाया और 13 से 17 यानी लगातार पांच ओवर स्पिनरों से कराए. इन पांच ओवरों से राहुल और सरफराज 24 रन ही बन पाए. इस दौरान जडेजा, हरभजन और ताहिर ने अपने-अपने कोटे के ओवर भी पूरे कर लिए.

जडेजा ने अपने कोटे के 4 ओवर में 24 रन दिए वहीं हरभजन ने 17 रन दिए और दो विकेट लिए. वहीं ताहिर के चार ओवर से केवल 20 रन बने. इस तरह से धोनी ने स्पिनरों से 12 ओवर करा लिए और इनसे कुल मिलाकर 61 रन ही गए और दो विकेट मिल गए.

यह इस सीजन में पंजाब की 5 मैचों में दूसरी हार है. वहीं चेन्‍नई में पांच में से चौथा मैच जीता है.

Loading...

और भी देखें