IPL 2019: अल्‍जारी जोसफ के तूफान में डूबा हैदराबाद का सूरज, मुंबई की लगातार दूसरी जीत - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

IPL 2019: अल्‍जारी जोसफ के तूफान में डूबा हैदराबाद का सूरज, मुंबई की लगातार दूसरी जीत

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस ने वेस्‍ट इंडीज के तेज गेंदबाज अल्‍जारी जोसफ की तूफानी गेंदबाजी(12 रन पर 6 विकेट) के सहारे सनराइजर्स हैदराबाद को 40 रन से हरा दिया. गेंदबाजों की मददगार पिच पर मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 136 रन बनाए थे. टीम ने अपने गेंदबाजों के सहारे हैदराबाद केा 96 रन पर समेट दिया. यह मुंबई की इस सीजन में लगातार दूसरी और कुल तीसरी जीत है. वहीं सनराइजर्स को दूसरी हार झेलनी पड़ी है. अल्‍जारी जोसफ ने आईपीएल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के सौहेल तनवीर का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्‍होंने 2008 में 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई एक समय 100-110 के आस-पास मुश्किल से जाती दिख रही थी लेकिन पोलार्ड ने अंतिम ओवरों में 26 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेल मुंबई को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 136 रनों का वो स्कोर प्रदान किया जिससे वो मैच में लड़ाई कर सके. पोलार्ड के बाद जोसेफ ने हैदराबाद के विकेटों की झड़ी लगा उसे 17.4 ओवरों में 96 रनों पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई.

जोसेफ का यह आईपीएल का पहला मैच था जिसमें उन्होंने 3.4 ओवरों में महज 12 रन और एक मेडन के साथ कुल छह विकेट अपने नाम कर मुंबई को शानदार जीत दिलाई. साथ ही वह आईपीएल के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकार्ड राजस्थान रॉयल्स के सोहेल तनवीर के नाम था जिन्होंने चार ओवरों में 14 रन देकर छह विकेट लिए थे.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को डेविड वार्नर (15) और जॉनी बेयरस्टो (16) ने तेज शुरुआत जरूर दी, लेकिन यह दोनों ज्यादा देर तक विकेट पर पैर नहीं जमा सके. बेयरस्टो लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद को जोर से मारने के प्रयास में चौथे ओवर की चौथी गेंद पर 33 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों लपके गए.

अगले ओवर की पहली गेंद पर इसी स्कोर पर जोसेफ ने वार्नर को बोल्ड कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया. विजय शंकर (5) ने आते हुए एक चौका जरूर लगाया लेकिन वह 42 के कुल स्कोर पर जोसेफ का दूसरा शिकार बने. मनीष पांडे (16) और यूसुफ पठान (0) कुछ खास नहीं कर पाए. हैदराबाद ने अपने पांच विकेट 62 के कुल स्कोर तक खो दिए थे.

यहां से बचे पांच में से चार विकेट और ले जोसेफ ने हैदराबाद का पुलिंदा बांध दिया. उनके अलावा राहुल ने दो विकेट लिए. जेसन बेहरनडॉर्फ और बुमराह को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 136 रनों पर ही रोक दिया. मुंबई का इस स्कोर तक भी पहुंचना मुश्किल लग रहा था लेकिन कायरन पोलार्ड ने अंत में 26 गेंदों पर नाबाद 46 रनों की पारी खेल मुंबई को यहां तक पहुंचने में मदद की.

Loading...


पोलार्ड की पारी में चार छक्के और दो चौके शामिल रहे. उनके अलावा मुंबई का कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका ना ही विकेट पर टिक सका. हैदराबाद ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. रोहित शर्मा (11) और क्विंटन डी कॉक (19) ने जिस तरह से शुरुआत की थी उससे लगा था कि मुंबई एक अच्छे स्कोर की ओर जाएगी, लेकिन जैसे ही पहला विकेट गिरा मुंबई ओवर दर ओवर बिखरती चली गई.

रोहित चौथे ओवर की चौथी गेंद पर 21 के कुल स्कोर पर मोहम्मद नबी का शिकार बने. यहां से रन गति पर भी ब्रेक सा लग गया. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (7) को पवेलियन भेज दिया. सिद्धार्थ कौल ने डी कॉक को 43 के कुल स्कोर पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया.

पंजाब की हार के बाद गंभीर ने खड़े किए राहुल और सरफराज की नीयत पर सवाल

क्रुणाल पांड्या और इस मैच में युवराज सिंह के स्थान पर आए ईशान किशन ने टीम को संभालने की कोशिशें कीं. इस जोड़ी ने सिर्फ 20 रन ही जोड़े थे कि सिद्धार्थ ने क्रुणाल (6) को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करा मुंबई को चौथा झटका दिया. दो रन बाद ईशान (17)रन आउट हो गए.

हार्दिक पांड्या भी इस मैच में विफल रहे और 14 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाकर राशिद खान का शिकार हो गए. 97 के कुल स्कोर पर राहुल चाहर (10) भी पवेलियन लौट लिए. यहां से पोलार्ड ने आखिरी के दो ओवरों में 39 रन बटोर मुंबई को ठीक-ठाक मकाम दिया. हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ ने दो विकेट लिए. भुवनेश्वर, संदीप, नबी, राशिद को एक-एक सफलता मिली.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स