अंग्रेजी अख़बारों से: तो क्या वाराणसी से SP उम्मीदवार तेज बहादुर नहीं लड़ पायेंगे चुनाव - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अंग्रेजी अख़बारों से: तो क्या वाराणसी से SP उम्मीदवार तेज बहादुर नहीं लड़ पायेंगे चुनाव

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को अपनी बैठक में प्रधानमंत्री मोदी पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप को नकार दिया है. प्रधानमंत्री पर यह आरोप कांग्रेस की तरफ से लगाया गया था. कांग्रेस का आरोप था कि वायनाड से चुनाव लड़ने के राहुल गांधी के कदम पर पीएम की टिप्पणी आचार संहिता का उल्लंघन है. बहरहाल प्रधानमंत्री को इस मामले में कल चुनाव आयोग से क्लीन चिट मिल गई है. इसके अलावा और क्या हैं आज की राजनीतिक सुर्खियां, पढ़ें-

राहुल गांधी को 'चौकीदार चोर है' जुमले के लिए माफी मांगने को सुप्रीम कोर्ट से मिला सोमवार तक का वक्त

# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को उनके दाखिल किए हलफनामे की भाषा पर फटकार लगाई है और सोमवार तक माफीनामे वाला हलफनामा दाखिल करने की मोहलत दी है.

# राहुल गांधी को फटकार लगाते हुए कोर्ट ने कहा कि अस्पष्ट भाषा वाले हलफनामा दाखिल किया गया है. जिसमें 22 पेज हैं और माफी की बात कोष्ठक (ब्रैकेट) में लिखी हुई है.

# इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने भी अपनी अनिच्छा त्याग दी है और माफी मांगने के लिए राजी हो गए हैं.

जमीन पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी लड़ी जा रही है वोट की जंग

# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक मतदाओं को वोट पाने के लिए सिर्फ जमीन पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी दिल्ली की तीन बड़ी पार्टियों (बीजेपी, कांग्रेस और आप) के 1.7 लाख 'ऑनलाइन योद्धा' दमखम आजमा रहे हैं.

Loading...


# बीजेपी इनमें साढ़े चार लाख ट्विटर फॉलोवर्स और करीब 28 लाख फेसबुक फॉलोवर्स के साथ सबसे आगे है. इसके बाद AAP और कांग्रेस आते हैं. इनके अपने सोशल मीडिया मैनेजर, वीडियो एडिटर्स और ग्राफिक डिजाइनर हैं.

# फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे पॉपुलर सोशल मीडिया माध्यमों के अलावा इन पार्टियों के कार्यकर्ता शेयरचैट, टिकटॉक और कोरा जैसे माध्यमों पर भी प्रचार करने में पीछे नहीं हैं. आप के कार्यकर्ता कोरा पर काफी मजबूती से काम कर रहे हैं.

तेज बहादुर यादव के चुनाव लड़ पाने पर संशय

# हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी के जिला चुनाव अधिकारी (DEO) ने मंगलवार को तेज बहादुर यादव को एक नोटिस जारी किया है. SP से नामांकन करने वाले पूर्व BSF कांस्टेबल को कथित तौर पर अपने नामांकन पत्र में दो दावे करने के चलते यह नोटिस भेजा गया है.

# तेज बहादुर को 2017 में उनके एक वीडियो के चलते अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए BSF से निकाल दिया गया था.

# चुनाव आयोग के कानूनी सलाहकार, एसके मेंहदीरत्ता ने बताया, "लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम में किसी सरकारी कर्मचारी को नौकरी से निकाले जाने के बाद पांच साल तक उसके चुनाव लड़ने पर रोक है."

आजम खान पर फिर गिरी चुनाव आयोग की गाज, दो दिन के लिए बैन

# हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान को 48 घंटे के लिए 'आपत्तिजनक बयान' देने के मामले में बैन कर दिया है.

# एक ही महीने में उनके खिलाफ चुनाव आयोग ने दूसरी बार ऐसा कदम उठाया है.

# पिछले हफ्ते आज़म खान ने 23 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान अपने लोकसभा क्षेत्र के जिला चुनाव अधिकारी को पक्षपाती बताया था.

'हॉर्स ट्रेडिंग' के मामले में TMC चुनाव आयोग के पास पहुंची कहा नामांकन किया जाए रद्द

# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पश्चिम बंगाल की एक रैली में तृणमूल के 40 विधायकों के साथ अपनी बात चलने के बयान के बाद तृणमूल चुनाव आयोग के पास पहुंच गई है.

# तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर 'चुनावों के बीच बेशर्मी से विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने' का आरोप भी लगाया है.

# इसके अलावा TMC ने चुनाव आयोग से मांग की है कि ऐसा बयान देने के चलते पीएम का नामांकन रद्द किया जाए.

यह भी पढ़ें: दो सगी बहनों से आसाराम और नारायण साईं सालों करते रहे रेप

नॉलेज की खबरों को सोशल मीडिया पर भी पाने के लिए 'फेसबुक' पेज को लाइक करें