चुनाव आयोग के निर्देश पर एक्शन में Twitter, योगी आदित्यनाथ के दो ट्वीट हटाए - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

चुनाव आयोग के निर्देश पर एक्शन में Twitter, योगी आदित्यनाथ के दो ट्वीट हटाए

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
चुनाव आयोग के निर्देश पर एक्शन में Twitter, योगी आदित्यनाथ के दो ट्वीट हटाए
योगी आदित्यानथ (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 2:37 PM IST
चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए ट्विटर ने योगी आदित्यनाथ के दो विवादित ट्वीट्स हटा दिए हैं, जिसमें उन्होंने मुस्लिम लीग को 'ग्रीन वायरस' कहा था. पांच अप्रैल को किए गए ये दो ट्वीट्स योगी आदित्यनाथ के ट्विटर वॉल पर नहीं दे रहे हैं. इसकी जगह पर एक मैसेज दिया गया है जिसमें लिखा है, '@myogiadityanath की ओर से किए गए इस ट्वीट कानूनी सवालों के जवाब के कारण भारत में हटा लिया गया है.'

चुनाव आयोग की ओर से उठाए गए कदम और ट्विटर द्वारा की गई कार्रवाई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए एक झटका है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तेजक और अपमानजनक टिप्पणियों के कारण चुनाव आयोग ने उन पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर बैन लगा दिया है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से राजनीतिक नेताओं द्वारा की गई सांप्रदायिक टिप्पणी पर ध्यान देने के बाद चुनाव आयोग ने इस मामले में हस्तक्षेप किया था.

ये भी पढ़ेंः अब WhatsApp चैटिंग के दौरान नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, जल्द आने वाला है फीचर

राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के साथ काम करने वाले इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) पर हमला किया और इसे देश को बांटने वाला 'वायरस' बताया. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) का लंबे समय से सदस्य है.

IUML ने की थी शिकायत
इससे जुड़े एक सूत्र ने बातया कि योगी आदित्यनाथ के 'वायरस' वाले बयान पर IUML ने 6 अप्रैल को शिकायत की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया. इसमें चुनाव आयोग से आदित्यनाथ के सोशल मीडिया अकाउंट को डीएक्टिवेट करने के लिए भी कहा गया था.

ये भी पढ़ेंः Google और Apple ऐपस्टोर से हटा TikTok, जानें इससे जुड़ी पांच बातें

Loading...


इन लोगों के भी ट्वीट्स हुए डिलीट
योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय, एक्ट्रेस कोएना मित्रा, बीजेपी के युवा विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष हर्ष संघवी, शिरोमणि अकाली दल के विधायक एमएस सिरसा और पूर्व विशेष बल सुरेंद्र पुनिया के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई हुई और 31 हैंडल से कुल 34 ट्वीट डिलीट किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः स्मार्टवॉच ने बचाई 80 वर्षीय महिला की जान, खुद ही कर एमरजेंसी नंबर पर कॉल

Loading...

और भी देखें