WhatsApp ग्रुप के लिए आया ये खास फीचर, Forwarded मैसेज से ऐसे पा सकेंगे छुटकारा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

WhatsApp ग्रुप के लिए आया ये खास फीचर, Forwarded मैसेज से ऐसे पा सकेंगे छुटकारा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
WhatsApp ग्रुप के लिए आया ये खास फीचर, Forwarded मैसेज से ऐसे पा सकेंगे छुटकारा
WhatsApp यूज़र्स तय कर सकेंगे कि Frequently Forwarded messages ग्रुप में सेंड किए जा सके या नहीं.


Updated: April 6, 2019, 3:56 PM IST

फेक न्यूज़ को ध्यान में रखते हुए WhatsApp दो नए फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है. हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक कंपनी ऐसा फीचर पेश करने वाली है, जिससे यूज़र्स जान पाएंगे कि उन्हें फॉरवर्ड किया गया मैसेज अब तक कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप अपने प्लैटफॉर्म पर दो नए फीचर 'Forwarding Info' और 'Frequently Forwarded' पेश करने वाला है. बता दें कि 'Frequently Forwarded' उस मैसेज के साथ दिखाई देगा, जिसे 4 बार से ज़्यादा फॉरवर्ड किया गया है. अब इसी फीचर में एक और अपडेट की बात सामने आई है, जिसे खासतौर पर ग्रुप को ध्यान में रखकर पेश किया जाएगा.  (ये भी पढ़ेः-WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम)

WaBetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि नए अपडेट में ग्रुप Settings में Frequently Forwaded messages का ऑप्शन दिया जाएगा, जिससे यूज़र्स तय कर सकेंगे कि Frequently Forwaded messages ग्रुप में सेंड किए जा सके या नहीं.


Loading...

कैसे काम करेगा ये फीचर
इसके लिए WhatsApp के किसी ग्रुप में जाना होगा, फिर इसमें ग्रुप सेटिंग पर टैप करें. इसमें Frequently Forwarded messages का ऑप्शन मिलेगा, जिसपर टैप करते ही ‘Allow’ और ‘Dont Allow’ मिलेगा. (ये भी पढ़ें- WhatsApp खोले बिना भी दिनभर कर सकते हैं दोस्तों से Chatting, यहां देखें पूरा तरीका)

इसमें से अगर आप Allow सेलेक्ट करते हैं तो ग्रुप में कोई Frequently Forwaded messages मैसेज भेज सकता है और अगर ‘Dont Allow’ सेलेक्ट करते हैं तो ग्रुप में Frequently Forwaded messages नहीं भेजे जा सकते. जानकारी के मुताबिक फिलहाल इस फीचर की 2.19.97 beta में टेस्टिंग की जा रही है.

जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम

इसके अलावा दूसरे फीचर 'Forwading Info' की बात करें तो इस फीचर से यूज़र्स जान पाएंगे कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. मगर ध्यान रहे कि यह जानकारी आपको तभी पता चलेगी, जब आप खुद वह मैसेज किसी और को फॉरवर्ड करेंगे.

उदाहरण के लिए स्क्रीनशॉट देखें तो अगर आप जानना चाहते हैं कि कोई मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है तो इसके लिए पहले आपको उसे फॉरवर्ड करना होगा. Forward करने के बाद आप जब आप मैसेज इन्फो में चेक करेंगे तो वहां देख सकेंगे कि उस मैसेज को कितनी बार भेजा जा चुका है.

फोन पर कोई भी Ringtone लगाने से पहले जान लें ये TRICK, वीडियो में देखें पूरा तरीका
WhatsApp पर अब तक किससे की सबसे ज़्यादा Chatting, ऐसे जान सकते हैं आप

Loading...

और भी देखें