एक फोन में आप भी चला सकते हैं दो WhatsApp अकाउंट, ये है तरीका - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

एक फोन में आप भी चला सकते हैं दो WhatsApp अकाउंट, ये है तरीका

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
एक फोन में आप भी चला सकते हैं दो WhatsApp अकाउंट, ये है तरीका
... तो हम आपको ऐसी तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिससे किसी भी फोन में एक से ज़्यादा वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा.
News18Hindi
Updated: April 14, 2019, 7:09 AM IST
WhatsApp हमारी ऐसी ज़रूरत बन गया है, जिसके बिना एक दिन भी रहना मुश्किल है. अगर यह कहा जाए कि इस समय चैंटिग के लिए हमारी लिस्ट में सबसे ऊपर वॉट्सऐप है, तो गलत नहीं होगा. वॉट्सऐप के करीब 1.5 करोड़ एक्टिव यूज़र्स हैं और हर दिन इससे करोड़ों मैसेज भेजे जाते हैं और इस तरह इसे सबकी पसंदीदा ऐप कहा जा सकता है. मगर बाकी ऐप्स की तरह वॉट्सऐप की भी सीमा है कि एक फोन में एक ही WhatsApp अकाउंट चलाया जा सकता है. तो हम आपको ऐसी तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिससे किसी भी फोन में एक से ज़्यादा वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा. (ये भी पढ़ें:WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम

अगर आपके पास ओप्पो फोन है तो सबसे पहले आपको Settings में जाना होगा. इसके बाद Clone App को सेलेक्ट करना होगा. ऑनर फोन में यह ऑप्शन App Twin नाम से और शियोमी में Dual Apps नाम से देखा जा सकता है. इसको क्लिक करने के बाद उन सभी ऐप की लिस्ट खुल जाती है, जिनको दो अलग-अलग अकाउंट से रजिस्टर्ड किया जा सकता है. इसमें आपको वॉट्सऐप सेलेक्ट करना होगा.

इसके अलावा बाकी एंड्रॉयड डिवाइज़ की बात करें तो, Setting में जाएं इसमें Apps का ऑप्शन होगा. इसमें Parallel Apps दिखेगा, उसे सेलेक्ट करने पर ऐप्स की लिस्ट आ जाएगी. इसमें से WhatsApp को सेलेक्ट करें. अब Home Screen पर जाकर देखेंगे तो एक और WhatsApp दिखाई देगा. इस तरह आप एक ही फोन में दो-दो वॉट्सऐप चला सकते हैं. (ये भी पढ़ें- किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे)

इसके अलावा बाकी एंड्रॉयड डिवाइज़ की बात करें तो, Setting में जाएं इसमें Apps का ऑप्शन होगा. इसमें Parallel Apps दिखेगा, उसे सेलेक्ट करने पर ऐप्स की लिस्ट आ जाएगी. इसमें से WhatsApp को सेलेक्ट करें. अब Home Screen पर जाकर देखेंगे तो एक और WhatsApp दिखाई देगा. इस तरह आप एक ही फोन में दो-दो वॉट्सऐप चला सकते हैं.

बता दें कि आईफोन यूज़र्स दो-दो वॉट्सऐप का यूज़ नहीं कर सकते. मगर PC पर एक से ज़्यादा WhatsApp चलाना चाहते हैं तो बहुत आसान है. इसके लिए PC पर whatsapp web ओपेन करें, QR कोड स्कैन करके पहला अकाउंट चलाएं. इसके बाद dyn.web.whatsapp.com को ओपेन करें दूसरे अकाउंट का QR code स्कैन करें और इसी तरह कई एक साथ कई अकाउंट्स चलाया जा सकता है.

Loading...


-Jio सिम यूज़र्स को फायदा, मुफ्त में एक जगह सेव करें अपनी सारी पसंदीदा फिल्में, देखें वीडियो
-WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका

Loading...

और भी देखें