WhatsApp ने किया बदलाव, अब नई जगह दिखेगा ये ज़रूरी फीचर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

WhatsApp ने किया बदलाव, अब नई जगह दिखेगा ये ज़रूरी फीचर

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
WhatsApp ने अपने एक फीचर की प्लेसमेंट में बदलाव किया है. WABetaInfo के जानकारी के मुताबिक WhatsApp के बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट में ‘Archived Chats’ ऑप्शन को मेन साइड मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि अभी आर्काइव ऑप्शन को देखें तो ये आपकी Chats में सबसे नीचे की ओर मिलता है, मगर इस अपडेट के बाद इसे Main Menu में देखा जा सकता है.

नीचे दिए गए अपडेट के बाद वाले स्क्रीनशॉट पर नज़र डालें तो इसे आसानी से समझा जा सकता है. (ये भी पढ़ें- WhatsApp Group में दोस्त को Add करने के लिए भेजना होगा 'Invite', वीडियो में देखें प्रोसेस)

अपडेट के बाद यहां मिलेगा ये फीचर

अभी WhatsApp खोलने पर जब हम तीन डॉट पर टैप करते हैं तो हमें ‘New Group’, ‘New Broadcast’, ‘WhatsApp Web’, ‘Starred Message’ और ‘Settings’ के ऑप्शन मिलते हैं. मगर 2.19.101 अपडेट के बाद इसी सीरीज़ में ‘WhatsApp Web’ के नीचे ‘Archived Chats’ का ऑप्शन मिल जाएगा. (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

अभी चैट के सबसे नीचे मिलता है Archive फीचर

हालांकि वाबीटाइन्फो की दी जानकारी में ये भी कहा गया है कि 2.19.116 अपडेट आने के बाद ये ‘Archive’ फीचर वापस चैट के नीचे आ जाएगा. साथ ही ये भी कहा गया है कि इस फीचर को वापस लाने की असल वजह तो नहीं पता, मगर हो सकता है कि सबके लिए ‘Ignore Archive Chats’ ऑप्शन पेश होने के बाद इस फीचर को फिर से मेन मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाए.

Loading...


क्या है Ignore Archive Chat फीचर?
WhatsApp ने पिछले साल Vacation नाम के फीचर की टेस्टिंग को लेकर ऐलान किया था, जिसे अब बीटा वर्जन में पेश कर दिया गया है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक इसे नए नाम से पेश किया है, जिसका इस्तेमाल यूज़र्स बीटा 2.19.101 वर्जन में कर सकते हैं. WABetaInfo ने बताया कि जहां इस फीचर की टेस्टिंग पहले Vacation Mode नाम से की जा रही थी, कंपनी ने इसे अब ‘Ignore Archived chats’ नाम से पेश किया है.  (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )

Ignore Archived chats और Archive चैट्स में क्या है अंतर?
फिलहाल वॉट्सऐप यूजर्स के आर्काइव की हुई चैट में जैसे ही नए मेसेज रिसीव होते हैं वह चैट अपने आप अनआर्काइव हो जाती है. चैट के अनआर्काइव होते ही वह चैट मेन चैट लिस्ट में दिखाई देने लगाती है. वॉट्सऐप के इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स के आर्काइव्ड चैट में पहुंचने वाले मेसेज आर्काइव के तौर पर ही मौजूद रहेंगे और वह यूजर्स के मेन चैट लिस्ट में नजर नहीं आएंगे, जब तक यूज़र्स खुद उसे Unarchive ना करें. आर्काइव्ड चैट्स मेन मेन्यू में मौजूद होती है, जबकि इग्नोर आर्काइव्ड चैट्स वॉट्सऐप सेटिंग्स और नोटिफिकेशन में मिलेंगे.

-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका
-WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका