World Cup: 'रायडू आज टूट गए होंगे' ICC ने भी पूछा- उन्‍हें टीम में होना चाहिए था? - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

World Cup: 'रायडू आज टूट गए होंगे' ICC ने भी पूछा- उन्‍हें टीम में होना चाहिए था?

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में नंबर चार पर खेलने के प्रबल दावेदार अंबाती रायडू और रिषभ पंत को मौका नहीं मिल पाया है. दोनों खिलाड़ियों पर विजय शंकर और दिनेश कार्तिक की दावेदारी भारी पड़ गई. पंत की जगह टीम में दिनेश कार्तिक दूसरे विकेटकीपर बल्‍लेबाज होंगे तो रायडू की बल्‍लेबाजी पर विजय शंकर की ऑलराउंड परफॉर्मेंस बाजी मार गई.

चयन समिति के मुखिया एमएसके प्रसाद ने टीम का ऐलान करते हुए कहा कि दूसरे विकेटकीपर को एमएस धोनी के चोटिल होने पर ही मौका मिलेगा. इसे ध्‍यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने पंत की जगह‍ कार्तिक के अनुभव को तवज्‍जो दी. इसके पीछे तर्क दिया गया कि कार्तिक ने कई मैचों में फिनिशिंग की जिम्‍मेदारी निभाई है और अहम मुकाबलों में उनका अनुभव काफी काम आ सकता है.

टीम चयन के बाद पूर्व क्रिकेटर और जानकारों ने कई सवाल उठाए हैं. उनका कहना है टीम इंडिया में नंबर चार पर कौन खेलेगा और इसके लिए कोई एक नाम तय नहीं किया गया है. कुछ ने कहा कि अंबाती रायडू को मौका नहीं देना काफी कठोर कदम था. वहीं कुछ ने रिषभ पंत को मौका दिए जाने की वकालत की.

जानिए कैसे दिनेश कार्तिक के सामने हार गया रिषभ पंत का जोश



मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा कि वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में जगह न पाकर रायडू टूट गए होंगे. इसके लिए उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट भी छोड़ दिया था. पूर्व क्रिकेटर और महिला टीम की कप्‍तान रहीं अंजुम चोपड़ा का मानना है कि रिषभ को टीम में लिया जाना चाहिए था. आकाश चोपड़ा ने भी टीम संयोजन को लेकर सवाल खड़े किए.

72 घंटे पहले NEWS18 ने बता दी थी वर्ल्‍ड कप की टीम, आज चयनकर्ताओं ने लगाई मुहर


वर्ल्‍ड कप के दौरान कप्‍तानी विराट कोहली करेंगे और रोहित शर्मा उपकप्‍तान होंगे. 15 सदस्‍यों वाली टीम में 6 बल्‍लेबाज, चार आलराउंडर और पांच गेंदबाज हैं. बैटिंग में टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है. उसके पास दुनिया का बेस्‍ट टॉप ऑर्डर है. इनमें रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली का नाम आता है. बाकी नामों में केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक हैं.

गेंदबाजी में चयनकर्ताओं ने चार तेज गेंदबाजों की जगह तीन को ही चुना है. ऐसे में हार्दिक पंड्या और विजय शंकर की भूमिका काफी अहम हो जाएगी. ये दोनों सीम ऑलराउंडर हैं और चौथे तेज गेंदबाज की जगह भर सकते हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स