मनु जैन ने किया खुलासा, सैमसंग से ये सीख रही है Xiaomi - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

मनु जैन ने किया खुलासा, सैमसंग से ये सीख रही है Xiaomi

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
मनु जैन ने किया खुलासा, सैमसंग से ये सीख रही है Xiaomi
जानें सैमसंग से क्या सीख रहे हैं Xiaomi इंडिया के मनु कुमार जैन...
News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 1:28 PM IST
भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शियोमी और सैमसंग एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि ये कंपनियां एक दूसरे से बहुत कुछ सीखती हैं और ये बात खुद Xiaomi इंडिया के मनु कुमार जैन ने कहा है. जैन ने पहली बार स्पष्ट रूप से यह स्वीकार करते हुए कहा कि देश में रिटेल बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ऑफलाइन ब्रांड सैमसंग के साथ-साथ कई कंपनियों से सीख रही है.

ऑनलाइन ब्रांड के नाम से मशहूर शियोमी ने भारत में अपना ऑफलाइन सफर सिर्फ दो साल पहले शुरू किया है. Xiaomi का दावा है कि उसने देश के ऑफलाइन स्मार्टफोन व्यापार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी कर ली है. जैन ने कहा कि शुरुआत बहुत मुश्किल थी. ऑफलाइन बाजार में पहले छह महीनों में हम मुश्किल से कोई स्मार्टफोन बेच पाए होंगे.  (ये भी पढ़ें- WhatsApp Group में दोस्त को Add करने के लिए भेजना होगा 'Invite', वीडियो में देखें प्रोसेस)

जैन ने कहा कि हम देश में अपनी ऑफलाइन उपस्थिति बढ़ाने के लिए सैमसंग और वीवो जैसे ब्रांड्स से सीख रहे हैं. बाजार शोध कंपनी काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक ऑफलाइन विस्तार की रणनीति से शियोमी को 2019 के पहले चरण में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान बनाने में लाभ मिला है. इस दौरान शियोमी की बाजार हिस्सेदारी 29 प्रतिशत रही, हालांकि इसकी ऑनलाइन बिक्री में साल-दर-साल में दो प्रतिशत की कमी आई है.  (ये भी पढ़ें-JioPhone के इन आसान Shortcut बटन से चुटकियों में कर सकते हैं कई काम, देखें वीडियो)

हाल ही में सिर्फ M सीरीज(ऑनलाइन उपलब्ध) लॉन्च करने वाला सैमसंग 23 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है जो उसके पिछले साल इसी तिमाही में 26 प्रतिशत थी. शियोमी ने भारत में अपने 50 प्रतिशत स्मार्टफोन की ऑफलाइन बिक्री के लक्ष्य के साथ साल के अंत तक 10,000 रिटेल स्टोर खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया है. जैन ने कहा कि भारत के ऑनलाइन बाजार में लगभग 50 प्रतिशत हिस्सेदारी करने के बाद कंपनी के विस्तार की संभावना सीमित हो गई है.

(इनपुट-आईएएनएस)

-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका
-Jio सिम यूज़र्स को फायदा, मुफ्त में एक जगह सेव करें अपनी सारी पसंदीदा फिल्में, देखें वीडियो

Loading...


Loading...

और भी देखें