लोकसभा चुनाव 2019 : नतीजों से पहले NPF ने BJP से तोड़ा नाता, समर्थन लिया वापस - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

लोकसभा चुनाव 2019 : नतीजों से पहले NPF ने BJP से तोड़ा नाता, समर्थन लिया वापस

मणिपुर। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव से पहले बीजेपी को पूर्वोत्तर में झटका लगा है। मणिपुर में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) ने अपना समर्थन वापस ले लिया है। बता दें कि एनपीएफ ने हाल ही में कहा था कि बीजेपी उसके विचारों और सुझावों को तवज्जो नहीं दे रही है। इसलिए वह बीजेपी के साथ सरकार में शामिल होने के अपने फैसले पर चर्चा करेगी। जिसके बाद शनिवार को अपने तमाम नेताओं की बैठक बुलाई जिसमे गठबंधन खत्म कर समर्थन वापस लेने का फैसला किया गया। हालांकि एनपीएफ द्वारा बीजेपी से गठबंधन खत्म करने के बावजूद भी राज्य सरकार को कोई खतरा नहीं है। बीजेपी सरकार को अबतक 36 विधायकों का समर्थन हासिल था। एनपीएफ द्वारा समर्थन वापसी के बावजूद बीजेपी के पास 32 विधायकों का समर्थन मौजूद रहेगा।

मणिपुर की 60 सदस्यों की विधानसभा में एनपीएफ के चार विधायक हैं। 2017 में मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां 21 सीटें जीती थीं, लेकिन बाद में कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस तरह बीजेपी का संख्याबल 29 हो गया था। इसके साथ ही एलजेपी के एक विधायक, एआईटीसी के एक और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन बीजेपी को हासिल है।



from Hindi News, हिन्दी समाचार | Hari Bhoomi – हरिभूमि http://bit.ly/2QbscQe
via