वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बड़ी खबर, आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी बनी लक्ष्मी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बड़ी खबर, आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी बनी लक्ष्मी

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बड़ी खबर, आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी बनी लक्ष्मी
जीएस लक्ष्मी (PC - ICC)
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 7:44 PM IST
भारत की जीएस लक्ष्मी अंतर्राष्ट्रीय पैनल में चुने जाने वाली आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी बन गई हैं. लक्ष्मी से पहले इसी महीने क्लेयर पोलोसक पहली बार पुरुष वनडे मैचों का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला अंपायर बनी थीं और अब लक्ष्मी तत्काल प्रभाव से ही अंतर्राष्ट्रीय मैच रेफरी बन गई हैं. ICC वर्ल्ड कप के पहले देश की बेटी की इस सफलता से हर कोई खुश है.

तीन वनडे में निभा चुकी हैं रेफरी की भूमिका
51 वर्षीय लक्ष्मी घरेलू महिला क्रिकेट में 2008-09 के दौरान मैच रेफरी के पद पर रह चुकी हैं और इसके अलावा वह तीन महिला वनडे मैचों और इतने ही महिला टी-20 मैचों में भी रेफरी की भूमिका निभा चुकी हैं.

वर्ल्ड कप से पहले सौरभ गांगुली का बड़ा बयान, टीम इंडिया को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

मेरे लिए खुलेंगे नए रस्ते
लक्ष्मी ने कहा, "आईसीसी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पैनल में चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है क्योंकि यह मेरे लिए नए रास्ते खोलेगा. भारत में एक क्रिकेटर और मैच रेफरी के रूप में मेरा लंबा करियर रहा है. मैं अपने अनुभव को एक खिलाड़ी और मैच अधिकारी के रूप में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी तरह से उपयोग करने की आशा करती हूं."

नंबर चार के लिए विजय शंकर नहीं यह खिलाड़ी है सैयद किरमानी की पसंद

Loading...


उन्होंने कहा, "मैं आईसीसी, बीसीसीआई के अधिकारियों और उन सभी खिलाड़ियों का धन्यवाद करना चाहती हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया है. मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन करूंगी और अपनी जिम्मेदारियों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी."

आईसीसी के अंपायर और रेफरी के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, "हम लक्ष्मी और एलॉस का पैनेल में स्वागत करते हैं. उनकी नियुक्ति महिला अधिकारियों को प्रोत्साहित करने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है. उनकी इस प्रगति को देखकर काफी खुशी हुई है और यह अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा का उदाहरण बनेगा. मैं उन्हें लंबे और शानदार करियर के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं."

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...