WhatsApp में हुआ बदलाव, अब अलग तरह से दिखेंगे नोटिफिकेशंस, फोटो में देखें कैसे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

WhatsApp में हुआ बदलाव, अब अलग तरह से दिखेंगे नोटिफिकेशंस, फोटो में देखें कैसे

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
WhatsApp में हुआ बदलाव, अब अलग तरह से दिखेंगे नोटिफिकेशंस, फोटो में देखें कैसे
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 7:15 AM IST
WhatsApp अपने पॉपुलर फीचर स्टिकर के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप ने बीटा वर्जन 2.19.130 अपडेट सब्मिट किया है, जिसमें जल्द ‘Sticker Notification Preview’ नाम के फीचर के लॉन्च होने की बात सामने आई है.

कैसे काम करेगा ये फीचर
'स्टिकर नोटिफिकेशन प्रीव्यू' फीचर के आने से आपके मैसेज के नोटिफिकेशन आने का तरीका बदल जाएगा. उदाहरण के तौर पर जैसे अभी हमें किसी ‘Sticker’ का मैसेज आता है तो हमारे नोटिफिकेशन पैनल में Sticker लिखा दिखता है. मगर जो अभी एंड्रॉयड 2.19.130 बीटा की टेस्टिंग चल रही है, उसके आने के बाद जब भी मैसेज में हमें Sticker भेजा जाएगा, तो वह हमारे नोटिफिकेशन में ही दिख जाएगा कि कौन सा स्टिकर भेजा गया है.

इस फीचर के आने के बाद मैसेज खोले बिना ही देखा जा सकेगा कि कौन सा स्टिकर हमें मैसेज में भेजा गया है. (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

WABetaInfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

Stickers में होंगे और भी बदलाव

Loading...


WABetaInfo के हाल ही किए ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप में Animated Stickers लॉन्च किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड और वेब तीनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है.  (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )

कैसे काम करेगा Animated Sticker
ऊपर दिए गए ट्वीट पर क्लिक करके देखें तो आसानी से समझा जा सकता है कि ये GIF से बिलकुल अलग होगा. ये पहले से मौजूद स्टिकर की तरह होगा, मगर मूव करता हुआ दिखाई देगा. अगर आपने फेसबुक के स्टिकर्स का इस्तेमाल किया है तो आप और भी आसानी से समझ सकते हैं. आपने देखा होगा फेसबुक के कुछ स्टिकर्स ऐनिमेटेड है, जो कमेंट या मैसेंजर पर सेंड करने पर मूव करते हैं. WABetaInfo में ये भी बताया गया कि आने वाला ये फीचर थर्ड पार्टी स्टिकर्स को भी सपोर्ट करेगा.

-किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे
WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस

Loading...