देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
नई सरकार के पहले मंत्रिपरिषद की बैठक आज होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रियों के सामने अपनी सरकार का रोडमैप रखेंगे. उधर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर के सांसद आज़म खान के जलसे में मंगलवार को भारी हंगामा हो गया. उन्होंने ये जलसा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद जनता का शुक्रिया अदा करने के लिए रखा था.

आइए जानते हैं, उन दस खबरों के बारे में जो आपको जाननी चाहिए....

मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद की पहली बैठक आज

#माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रियों के सामने अपनी सरकार का रोडमैप रखेंगे.

#इसके अलावा इस बैठक में अगले पांच साल में सरकार के कामकाज को लेकर योजनाओं पर भी चर्चा हो सकती है.

#सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राज्य मंत्रियों के कामकाज पर भी चर्चा होगी. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मंत्रालयों को चलाने में राज्य मंत्रियों की भूमिका रेखांकित कर सकते हैं.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

Loading...


रामपुर में आजम खान के जलसे में हंगामा

#समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर के सांसद आज़म खान के जलसे में मंगलवार को भारी हंगामा हो गया.

#उन्होंने ये जलसा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद जनता का शुक्रिया अदा करने के लिए रखा था. उनका ये कार्यक्रम रामपुर के किले के मैदान पर चल रहा था.

#कहा जा रहा है कि जलसा तय समय के बाद भी जारी था. ऐसे में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने कार्यक्रम को खत्म करने को कहा.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
तूफान 'वायु': गुजरात के कई जिलों में स्‍कूल बंद

#गुजरात में 13 जून को आने वाले वायु तूफान के मद्देनज़र सरकार ने अपनी तैयारियां तेज़ कर दी हैं. इसके चलते गुजरात समेत दमन और द्वीप में गृह मंत्रालय की ओर से तूफान का हाई अलर्ट जारी किया गया है.

#गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों पर 'वायु' साइक्लोन का खतरा मंडरा रहा है. अरब सागर में दबाव की स्थिति अगले कुछ घंटों में चक्रवाती की शक्ल ले सकती है जिसके चलते मौसम विभाग ने 55 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे से तेज हवाओं के साथ भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी दी है.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
शिखर धवन टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे

#शिखर धवन की चोट पर बीसीसीआई ने बड़ा बयान दिया है. बीसीसीआई के मुताबिक शिखर धवन की चोट पर निगरानी रखी जाएगी और अभी तक उनके विकल्प पर कोई फैसला नहीं हुआ है. मतलब धवन अब भी टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे.

#ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन इस मैच में चोटिल हो गए थे. तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके हाथ में लगी थी जिसके बाद उनका मैदान पर इलाज हुआ था. हालांकि इसके बावजूद उन्होंने अपनी पारी जारी रखते हुए वनडे में 17वां शतक ठोका था.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया

# वर्ल्ड कप के 17वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टक्कर होने वाली है. मैच टॉन्टन के मैदान पर होगा जहां पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को हराने के बाद जीत की लय बरकार रखने की कोशिश करेगी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ हार के बाद जीत की पटरी पर आने की कोशिश करेगी.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

बिग बॉस में शामिल होंगे चिराग पासवान?

#लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और जमुई से लोजपा सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने रियलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) में शामिल होने के सवाल का जवाब दिया.

#कई दिन से सोशल मीडिया पर यह अफवाह चल रही थी कि चिराग पासवान टीवी शो बिग बॉस में शामिल होंगे. मंगलवार को जमुई पहुंचे चिराग पासवान ने साफ शब्दों में कहा कि वो किसी रियलिटी शो में शामिल होने नहीं जा रहे हैं.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
शिवसेना ने CM पद पर ठोका दावा
#महाराष्ट्र विधानसभा के चुनावों में कुछ ही वक्त बाकी रह गया है, ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपनी चाले चलनी शुरू कर दी है. राज्य की प्रमुख क्षेत्रीय पार्टी शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद को लेकर अपना दावा पेश किया है.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
नीरव मोदी की जमानत याचिका पर आज आएगा फैसला

#भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की याचिका पर ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सुनवाई की. नीरव मोदी ने निचली अदालत के जमानत देने से इनकार करने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. नीरव मोदी कोशिश कर रहा है कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसे भारत को न सौंपा जाए.

#नीरव मोदी की याचिका पर सुनवाई कर रहीं न्यायमूर्ति इंग्रिड ने कहा कि यह मामला महत्वपूर्ण है, इसलिए इस पर विचार करने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी. वह बुधवार अपना फैसला सुनाएंगी.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

नृपेंद्र मिश्रा बने पीएम नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव

#कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने डॉ नृपेंद्र मिश्रा, आईएएस (रिटायर्ड) को प्रधानमंत्री का प्रमुख सचिव नियुक्त किया है. यह आदेश 31 मई, 2019 से प्रभावी हो गया है. डॉ नृपेंद्र मिश्रा को अपने कार्यकाल के दौरान कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला रहेगा.

#इसके अलावा रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री का अपर प्रमुख सचिव (एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी) बनाया गया है. यह आदेश भी 31 मई 2019 से प्रभावी हो गया है. कार्यभार के दौरान उन्हें भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त रहेगा.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
चक्रवात 'वायु' में फंसे चीन के 10 जहाज
#भारत ने चीन के 10 समुद्री जहाजों को शरण दी है. दरअसल ये चीनी जहाज चक्रवात 'वायु' में फंस गए थे. इन पोतों को महाराष्ट्र के रत्नागिरी बंदरगाह पर शरण दी गई है.

#चक्रवाती तूफान वायु का प्रभाव चीन तक पहुंच चुका है, हालांकि यह सीधे तौर पर नहीं है. दरअसल 10 चीनी पोतों ने भारत में शरण ली है. इन पोतों को महाराष्ट्र के रत्नागिरी बंदरगाह में शरण दी गई है.

#भारतीय तटरक्षक महानिरीक्षक केआर सुरेश ने बताया है कि भारतीय तटरक्षक बल ने उन्हें अपने सुरक्षा घेरे में रहने की इजाजत दे दी है.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर