देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
चक्रवाती तूफान 'वायु' तेजी से गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक ये तूफान आज दोपहर गुजरात के पोरबंदर और कच्छ जैसे तटीय इलाकों से टकरा सकता है. अमित शाह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रह सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी शासित तीन राज्यों- हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र- में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में होने हैं, ऐसे में पार्टी उन्हें यह जिम्मेदारी निभाते रहने को कह सकती है.

आइए जानते हैं, उन दस खबरों के बारे में जो आपको जाननी चाहिए....

आज गुजरात के तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान 'वायु'

#चक्रवाती तूफान 'वायु' तेजी से गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक ये तूफान आज दोपहर गुजरात के पोरबंदर और कच्छ जैसे तटीय इलाकों से टकरा सकता है.

#उस दौरान हवा की रफ्तार 155 से 156 किलोमीटर प्रतिघंटा के बीच रहने की संभावना है. बुधवार शाम से ही इन इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं और समंदर में ऊंची लहरें भी उठ रही हैं.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

न्यूजीलैंड से आज भिड़ेगा भारत, वर्ल्ड कप में 16 साल बाद मुकाबला

Loading...


#वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूज़ीलैंड से होगी. ये मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा.

#दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले हुए हैं. इनमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड ने चार मुकाबलों में बाजी मारी है.

#वर्ल्ड कप के इन सात मुकाबलों में से न्यूजीलैंड ने जो चार मुकाबले जीते हैं, उनमें से तीन उसने इंग्लैंड में ही अपने नाम किए हैं, जबकि एक अपनी धरती पर. वहीं, भारत ने दो मुकाबले अपनी जमीन पर जीते और एक दक्षिण अफ्रीका में हुए वर्ल्ड कप में.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तान को हराकर नंबर 2 पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया, डेविड वॉर्नर बने जीत के हीरो

#आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया से मिले 308 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तानी टीम 45.4 ओवर में 266 पर ऑल आउट हो गई.

#पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 53, मोहम्मद हफीज ने 46, वहाब रियाज ने 45 रन बनाए. कप्तान सरफराज अहमद ने भी 40 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी टीम 266 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे डेविड वॉर्नर, जिन्होंने 107 रनों की पारी खेली.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
कैबिनेट विस्तार में शिवसेना को मिल सकता है डिप्टी CM का पद

#महाराष्‍ट्र में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट का विस्‍तार होगा. कार्यकाल के अंतिम पड़ाव में बीजेपी गठबंधन की राह आसान करने के लिए नया दांव खेल सकती है.

#सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस सरकार मंत्रिमंडल विस्तार में शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश कर सकती है.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
J&K में भारत-पाक सीमा से लगे क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को मिलेगा आरक्षण

#जम्मू कश्मीर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एएलओसी) के पास रहने वालों की तरह सीधी भर्ती, पदोन्नति तथा पेशेवर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश में आरक्षण का लाभ मिलेगा.

#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मंत्रिमंडल ने जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2019 को मंजूरी दे दी.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

अमित शाह ही बने रह सकते हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष

#बीजेपी में आंतरिक संगठन के लिए चुनाव होने वाले हैं, इन्हीं चुनावों के जरिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का उत्तराधिकारी भी तय किया जाना है. इससे जुड़े मामलों के संबंध में अभी तक बीजेपी अध्यक्ष रहे अमित शाह गुरुवार को पार्टी की प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों और महासचिवों के साथ एक बैठक करेंगे.

#बीजेपी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में पार्टी की इकाइयों में बूथ स्तर से ऊपर के संगठनात्मक चुनावों और सदस्यता अभियान के कार्यक्रम पर फैसला किया जाएगा.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में जूनियर नेशनल रेसलर के साथ छेड़छाड़, POCSO एक्ट में केस दर्ज

#यूपी में जैसे महिलाओं के खिलाफ अपराध की संख्या में इजाफा हो रहा है. राजधानी लखनऊ में एक जूनियर नेशनल महिला रेसलिंग खिलाड़ी के छेड़छाड़ का मामला सामने आया है.

#आरोप है कि रेसलर के साथ सरोजिनी नगर के साई सेंटर के बाहर सरेशाम हुई छेड़खानी हुई. पीड़िता इंडिया रेसलिंग ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने लखनऊ आई थी. हालांकि पीड़िता ने मामले में एफआईआर हरियाणा के हिसार में दर्ज करवाई है.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
दरवेश यादव हत्याकांड: सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

# यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या मामले में सियासत तेज हो गई है. सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. दरवेश का अंतिम संस्कार एटा में होगा.

#इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दरवेश यादव की हत्या को दुःखद बताते हुए गहरा शोक व्यक्त किया. सीएम योगी ने आगरा के जिलाधिकारी को तत्काल घटना के कारणों की जांच करने के निर्देश देते हुए कहा है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभावी विवेचना सुनिश्चित करें.
पश्चिम बंगाल: पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठी, राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

#पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच चल रही तनातनी बुधवार को उस वक्त और बढ़ गई जब पुलिस ने राज्य सरकार का विरोध करने, लाल बाजार की तरफ जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े.

#बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी के नव-निर्वाचित 18 सांसदों और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ वेलिंगटन इलाके से लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे थे. बंगाल बीजेपी के इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय और सीनियर पार्टी नेता मुकुल रॉय भी इस मार्च में शामिल थे.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर
इंसेफेलाइटिस से 48 मौत पर एक्शन में केंद्र, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कल जाएंगे मुजफ्फरपुर

#बिहार के कई जिलों में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम यानि AES का कहर जारी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब तक 35 बच्चों की जान जा चुकी है जबकि न्यूज़18 की रिपोर्ट के अनुसार अब तक इससे 48 बच्चों की मौत हो चुकी है.

#संकट गहराता जा रहा है और राज्य प्रशासन इसे संभाल पाने में अब तक नाकाम साबित हुआ है. ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान गुरुवार को मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

वर्ल्‍ड कप में ऋषभ पंत को लेकर विवाद, टीम इंडिया से भिड़े सलेक्टर्स

#आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में शिखर धवन को भारतीय टीम से जोड़े जाने पर टीम मैनेजमेंट और चयन समिति में सहमति नहीं थी.

#सूत्रों ने यह जानकारी दी है. समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, ऐसा समझा जाता है कि टीम मैनेजमेंट धवन की जगह किसी को भी कवर के रूप में लेने का तैयार नहीं था.

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर