अब ईस्ट दिल्ली वाले 40 मिनट में पहुंच सकेंगे एयरपोर्ट - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अब ईस्ट दिल्ली वाले 40 मिनट में पहुंच सकेंगे एयरपोर्ट

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
बारापुला फेज-4: अब ईस्ट दिल्ली वाले 40 मिनट में पहुंच सकेंगे IGI एयरपोर्ट
अब ईस्ट दिल्ली वालों को आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. क्योंकि अब वो एयरपोर्ट तक का सफर महज 40 मिनट में ही पूरा कर सकेंगे
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 9:05 AM IST
अब ईस्ट दिल्ली वालों को आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. क्योंकि अब वो एयरपोर्ट तक का सफर महज 40 मिनट में ही पूरा कर सकेंगे. जब कि अभी एयरपोर्ट पहुंचने में उन्हें करीब 90 मिनट का वक्त लगता है.

ये इसलिए मुमकिन हो पा रहा है क्योंकि पीडब्लूडी ने बारापुला फेज-4 कॉरिडोर की फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार कर ली है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बारापुला फेजे-3 (सराय काले खां से मयूर विहार-1) का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. लेकिन पीडब्लूडी ने पहले से ही फेज-4 के लिए सात किलोमीटर एलिवेटेड एक्सटेंशन का प्लान तैयार कर लिया है. ये एक्सटेंशन आईएनए मार्केट से दिल्ली कैंट के आर्मी हॉस्पिटल तक का होगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी शुरू, 22 जून तक तय होंगे संभावित उम्मीदवारों के नाम

कहा जा रहा है कि इस कॉरिडोर की मदद से आईएनए मार्केट के पास जो ट्रैफिक बढ़ रहा है, उसे काफी हद तक कम करने में कामयाबी मिलेगी. नए कॉरिडोर की मदद से करीब 34 हजार वाहनों को डाइवर्ट किया जा सकेगा. अधिकारियों का कहना है कि इस प्रोजेक्ट का बजट करीब 300 करोड़ रुपए के आसपास रहेगा और एक बार इसका काम शुरू हो गया, तो इसे बनने में करीब एक साल का वक्त लगेगा. 2021 तक प्रोजेक्ट के पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

अधिकारियों का कहना है कि जब फेज-4 कॉरिडोर तैयार हो जाएगा, तब ईस्ट दिल्ली से बारापुला फेज-3, फेज-2 और फिर आगे फेज-4 कॉरिडोर होते हुए एयरपोर्ट तक का सफर पूरी तरह से सिग्नल फ्री हो जाएगा. ये नया कॉरिडोर (बारापुला फेज-4) त्यागराज स्टेडियम के पास से बारापुला फेज-2 कॉरिडोर को जोड़ेगा.

ये भी पढ़ें: AAP के साथ गठबंधन न करके कांग्रेस ने अच्‍छा किया: शीला दीक्षित

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

Loading...