केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक, तय होगा 5 साल का रोडमैप - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक, तय होगा 5 साल का रोडमैप

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
नई मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद की पहली बैठक आज, तय होगा अगले पांच साल का रोडमैप
इस बैठक में अगले पांच साल में सरकार के कामकाज को लेकर योजनाओं पर भी चर्चा हो सकती है.
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:37 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ पहली बार बैठक करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रियों के सामने अपनी सरकार का रोडमैप रखेंगे. इसके अलावा इस बैठक में अगले पांच साल में सरकार के कामकाज को लेकर योजनाओं पर भी चर्चा हो सकती है.

राज्यमंत्रियों को मिलेगी जिम्मेदारी!

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राज्य मंत्रियों के कामकाज पर भी चर्चा होगी. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मंत्रालयों को चलाने में राज्य मंत्रियों की भूमिका रेखांकित कर सकते हैं. ऐसे में कैबिनेट मंत्रियों को अपने सहायकों को पर्याप्त जिम्मेदारियां देने के लिए कहा जा सकता है. इसका मुख्य मकसद है मंत्रालयों का काम सुचारू रूप से चलाना और जिम्मेदारी तय करना.

अगले पांच साल का प्लान

सरकार के अगले पांच साल के लिए कार्य योजना पर भी चर्चा हो सकती है. पीएम मोदी  इसको लेकर मंत्रियों को संबोधित भी कर सकते हैं. मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में मंत्रिपरिषद की बैठक नियमित रूप से होती थी. प्रधानमंत्री मंत्रियों को सरकार की अलग-अलग कल्याणकारी योजनाओं और उनके बारे में लोगों को जागरूक करने के संबंध में बताते थे. इस बैठक में पीएम महत्वपूर्ण मंत्रालयों के प्रदर्शन की समीक्षा भी करते थे.

किसान योजना पर चर्चा
अगले हफ्ते शुरू हो रहे संसद सत्र के मद्देनजर इस बैठक की अहमियत बढ़ गई है. मंत्रिमंडल की पहली बैठक में मोदी सरकार ने सभी किसानों को प्रधानमंत्री-किसान योजना के दायरे में लाने के लिए उसके विस्तार को मंजूरी दी थी. इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी.

Loading...


सचिवों से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने निवास लोक कल्याण मार्ग पर भारत सरकार के सभी सचिवों से मुलाकात की थी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण और डॉ जितेंद्र सिंह मौजूद थे.इस दौरान विभिन्न सचिवों ने प्रशासनिक निर्णय लेने, कृषि, ग्रामीण विकास और पंचायती राज, आईटी पहल, शिक्षा सुधार, स्वास्थ्य देखभाल, औद्योगिक नीति, आर्थिक विकास, कौशल विकास आदि विषयों पर अपनी दृष्टि और विचारों को साझा किया.

ये भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री मोदी के लिए क्यों इतने खास हैं नृपेंद्र मिश्र

आखिर क्यों 6 महीने बाद कब्र से निकाला गया बिशप का शव?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदीWhatsApp अपडेट्स

Loading...