तनाव के बीच पाकिस्तान ने दी पीएम नरेंद्र मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस में उड़ने की इजाजत - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

तनाव के बीच पाकिस्तान ने दी पीएम नरेंद्र मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस में उड़ने की इजाजत

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई महीनों से जारी तनाव के बीच एक अच्छी खबर है. पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को किर्गिस्तान जाने के लिए अपने एयरस्पेस का उपयोग करने की अनुमति दे दी है. प्रधानमंत्री मोदी 13 और 14 जून को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में हिस्सा लेने बिश्केक जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार भारत सरकार ने पाकिस्तान से उनका एयर स्पेस प्रधानमंत्री के विमान के निकलने के लिए दिए जाने की अनुरोध किया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत सरकार के इस अनुरोध को स्‍वीकार करते हुए इसकी मंजूरी दी है.

इमरान भी होंगे मौजूद

एससीओ की बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद होंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी और इमरान की मुलाकात भी हो सकती है.

08गौरतलब है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमला किए जाने के बाद से पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपना एयरस्पेस पूरी तरह से बंद कर दिया था. बाद में 11 में से सिर्फ दो रास्तों को खोला गया था. यह दोनों रास्ते दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर से होकर गुजरते हैं.

पाक को आशा- भारत स्वीकार करेगा पेशकश

पाकिस्तान के एक अधिकारी के अनुसार इमरान खान सरकार ने प्रधानमंत्री के विमान को पाकिस्तान एयर स्पेस से गुजरने की अनुमति दे दी है. औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भारत सरकार को अवगत करवा दिया जाएगा.

Loading...


इस संबंध में एयरमेन को भी सूचित कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को आशा है कि ऐसा कदम उठाने के बाद भारत उसकी शांति वार्ता की पेशकश को स्वीकार करेगा.

सुषमा को दी थी अनुमति

इससे पहले पाकिस्तान ने 21 मई को भारत की तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को किर्गिस्तान के बिश्केक में एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तानी वायु क्षेत्र से सीधे उड़ान भरने की खास अनुमति दी थी.

ये उड़ाने हैं प्रभावित

भारतीय वायु सेना ने 31 मई को घोषणा की थी कि बालाकोट हवाई हमले के बाद भारतीय वायु क्षेत्र पर लगाए सभी अस्थायी प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. हालांकि इससे किसी भी वाणिज्यिक एयरलाइन को फायदा मिलने की संभावना नहीं है जब तक पाकिस्तान अपना वायु क्षेत्र नहीं खोलता. पाकिस्तानी वायु क्षेत्र के बंद होने से एयर इंडिया और इंडिगो की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने सुषमा स्वराज को दी राज्यपाल बनने की बधाई, फिर ट्वीट किया डिलीट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स