टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 352 रन बनाए. जवाब में कंगारू टीम रन 50 ओवर में 316 रन ही बना सकी.
News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 2:23 AM IST
भारत ने वर्ल्ड कप 2019 में रविवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की. ओवल के मैदान पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 352 रन बनाए. जवाब में कंगारू टीम रन 50 ओवर में 316 रन ही बना सकी. ये है इस धमाकेदार मैच की 10 बड़ी बातें

1. टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. शिखर धवन और रोहित शर्मा ने बिना कोई जोखिम उठाते हुए बैटिंग की. पहले सात ओवर में टीम का रनरेट सिर्फ 3.14 का था. इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने बैटिंग गियर बदली और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों के खिलाफ हमलावर रुख अपना लिया. 19वें ओवर में इन दोनों ने स्कोर को सौ के पार पहुंचा दिया.

2. पहले विकेट के लिए रोहित और धवन ने 127 रनों की साझेदारी की. रोहित 57 रन बनाने के बाद आउट हो गए. लेकिन शिखर धवन क्रीज पर लगातर डटे रहे.
3.इसके बाद धवन ने कप्तान विराट कोहली के साथ धमाकेदार बैटिंग की. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की. धवन ने 117 रनों की यादगार पारी खेली. उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट में अपने अच्छे प्रदर्शन को एक बार फिर दोहराया. धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट में छठा शतक ठोका. धवन ने वर्ल्ड कप में तीसरा शतक जमाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन का चौथा शतक है साथ ही उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर भी चौथा शतक बनाया.

4.दूसरे छोर से विराट भी तेजी से रन बटोर रहे थे. उन्होंने 77 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने 50वीं बार अर्धशतकीय पारी खेली.
5. चौथे नंबर पर टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पंड्या को उतार कर हर किसी को हैरान कर दिया. लेकिन जब पंड्या बैटिंग के लिए आए तो रनों की बारिश शुरू हो गई. पंड्या ने 27 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली. पंड्या ने 4 चौके और 3 लंबे-लंबे छक्के लगाए. इनके अलावा पंड्या ने रोहित के साथ 81 रनों की साझेदारी की.
6.भारतीय पारी के आखिरी लम्हों में महेंद्र सिंह धोनी ने भी तेजी से रन बटोरे. उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों पर 27 रन बटोरे.विराट के साथ मिलकर धोनी ने 37 रनों की साझेदारी की.

Loading...


7.लक्ष्य का पीछा करने उतरे आस्ट्रेलिया को वार्नर और कप्तान आरोन फिंच (36) की जोड़ी ने संतोषतनक शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े. बुमराह के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर वार्नर भाग्यशाली रहे जब उनका शॉट विकेटों से टकराया लेकिन बेल्स नहीं गिरे.

8.वार्नर और स्मिथ ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने 21वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. वार्नर ने चहल की गेंद पर एक रन के साथ 77 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो वनडे क्रिकेट में उनका सबसे धीमा अर्धशतक है. वार्नर हालांकि इसके बाद चहल की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर भुवनेश्वर को कैच दे बैठे.

9.स्मिथ और ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर पारी को संवारा. बीच में हालांकि भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा जिससे 53 गेंद तक कोई बाउंड्री नहीं लगी. स्मिथ ने इस बीच 60 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. बुमराह ने ख्वाजा को बोल्ड करके भारत को तीसरी सफलता दिलाई.
10. आस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 44 रन की जरूरत थी लेकिन टीम अपने अंतिम दो विकेट गंवाकर सात रन ही बना सकी. टीम इंडिया की जीत पर मुहर बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जबर्दस्त गेंदबाजी के दम पर लगी. बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट लिए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...