ICC Cricket World Cup: प्लेसी से सामने राशिद खान की चुनौती - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ICC Cricket World Cup: प्लेसी से सामने राशिद खान की चुनौती

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर http://bit.ly/2EG1SuE
ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज यानि 15 जून को अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से है. अफगानिस्तान की बात करें तो वर्ल्ड कप में अभी वह एक भी मैच नहीं जीत पाई है. उसको ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका के लिए इस वर्ल्ड कप खिलाड़ियों की चोट सबसे बड़ी मुसीबत बनी हुई है. डेल स्टेन चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड से बाहर हो गए हैं. वहीं आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश ने साउथ अफ्रिका का खेल बिगाड़ दिया. पॉइंट्स टेबल की बात करें तो अफगानिस्तान सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. वहीं कप्तान फाप डू प्लेसी की साउथ अफ्रीका 9वें नंबर पर. बारिश की वजह से कई टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है. ऐसे में आज दोनों ही टीमों के लिए ये मैच जीतना काफी जरुरी है.

खिलाड़ियों की चोट के साथ ही साउथ अफ्रीका के लिए उनकी बल्लेबाजी भी एक समस्या बनी हुई है. टीम के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 7.3 ओवर में साउथ अफ्रीका ने 29 रन के अंदर दो विकेट गंवा दिए थे. बाद में ये मैच बारिश बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था. टीम के अनुभवी हाशिम अमला भी खराब फॉर्म में चल रहे हैं, ऐसे में कप्तान फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डि कॉक की जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

दूसरी ओर अफगानिस्तान के लिए भी बल्लेबाजी ही चिंता का विषय बनी हुई है. मोहम्मद शहजाद के चोटिल होने के कारण वह स्वदेश लौट गए हैं, जिसके बाद अब अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए रबाडा और इमरान ताहिर जैसे गेंदबाजों का सामना करना मुश्किल होगा.

टीमें:
साउथ अफ्रीका
फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ऐडन मार्करम, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वेन डर दुसां, डेविड मिलर, ऐंडिल फेहलुकवायो, जेपी ड्युमिनी, डेवन प्रीटोरियस,डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी, , इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी

अफगानिस्तान 
गुलबदिन नायब (कप्तान) नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, सैमुल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मोहम्मद शहजाद और मुजीब उर रहमान .